IND vs PAK: फिर से ‘मौका-मौका’ करना चाहता है पाकिस्तान, फाइनल में भारत से भिड़ने की ख्वाहिश

0
52

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने कहा कि उनकी टीम अगर टी20 विश्व कप के फाइनल (T20 World Cup Final) में भारत से भिड़ेगी तो यह शानदार होगा. मुश्ताक ने मौजूदा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के पहले मुकाबले में भाईचारे का संदेश देने के लिए दोनों टीमों की सराहना की. पाकिस्तान ने रविवार को भारत (India vs Pakistan) को 10 विकेट से हराया और सकलैन के अनुसार दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने खेल आचरण के साथ मानवता का ठोस संदेश दिया.

यह पूछने पर कि क्या वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक और मुकाबला खेलना चाहते हैं तो सकलैन ने कहा, ‘‘अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है, तो यह शानदार होगा क्योंकि मेरा मानना है कि उनकी टीम मजबूत है और सभी उन्हें प्रबल दावेदार मानते हैं, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा कि हमने उन्हें हराया है.’’ उन्होंने कहा कि दो मैच खेलेंगे तो रिश्ते और अच्छे हो जाएंगे. सकलैन ने कहा, ‘‘पिछले मैच में जिस तरह विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और यहां तक कि हमारे खिलाड़ियों ने आचरण किया, उससे ठोस संदेश जाता है कि हम सभी इंसान हैं, हम सभी एक दूसरे से प्यार करते हैं, यह सिर्फ एक मैच था.’’

पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘‘संदेश देने के लिए खिलाड़ियों को श्रेय जाता है। दोस्ती की जीत हो, दुश्मनी की हार हो.’’ सकलैन ने ये बातें शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही. सकलैन ने साथ ही कहा कि वह इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को मजबूत दावेदार मानते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जब आप विश्व चैंपियन बनने आते हैं तो आप विरोधी को नहीं देखते, आप अपने खेल पर ध्यान लगाते हैं. इंग्लैंड प्रबल दावेदार है, ऑस्ट्रेलिया कड़ी क्रिकेट खेलता है. दक्षिण अफ्रीका भी. मेरा मानना है कि प्रतिबद्धता, रवैया और प्रक्रिया आपके हाथ में है, नतीजा नहीं.’’

यह भी पढ़ें:

अफगानिस्तान के सामने होगी पाकिस्तान की असली परीक्षा, ये 5 अफगानी खिलाड़ी बेहद खतरनाक

दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का हुआ बुरा हाल तो स्टार ऑलराउंडर को बुलाया

सकलैन ने कहा, ‘‘आपको अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में सक्षम होना चाहिए, फिर चाहे आप किसी के भी खिलाफ खेल रहे हों. अगर भारत फाइनल में जगह बनाता है तो आईसीसी खुश होगा, प्रशंसक खुश होंगे.’’ भारत को सुपर 12 चरण के अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here