IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- बीसीसीआई 2 नई टीमों के पैसों से महिला आईपीएल शुरू करेगा

0
40

[ad_1]

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया की स्टार क्रिकेटर एलिसा हीली (Alyssa Healy) को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की 2 नई फ्रेंचाइजी टीमों से मिले 12.7 हजार करोड़ रुपए के पैसों का इस्तेमाल महिला आईपीएल शुरू करने के लिए करेगा. 2 नई आईपीएल टीमें लखनऊ और अहमदााबद के ऑक्शन से बोर्ड को बड़ी रकम मिली है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. इससे पहले मेगा ऑक्शन भी होने वाला है. अगले सीजन से 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे.

एलिसा हीली ने द ऑस्ट्रेलियन से कहा, ‘बीसीसीआई को लगभग 2 बिलियन डॉलर मिला है और उम्मीद है कि इसमें कुछ रकम का इस्तेमाल महिला क्रिकेट और शायद निकट भविष्य में महिला आईपीएल के लिए होगा.’ उन्होंने कहा, ‘हम इसे होते हुए देखना चाहते हैं. हम वर्ल्ड क्रिकेट को वास्तव में मजबूत देखना चाहते हैं और यह अगला कदम होगा. भारत के लिए एक टूर्नामेंट में अपने युवा खिलाड़ियों के स्तर को दुनिया को दिखाना शानदार होगा.’

भारतीय महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेल रहीं

पुरुषों के आईपीएल के साथ आयोजित होने वाली 3 टीमों की महिला टी20 चैलेंज का आयोजन इस साल नहीं हुआ. एलिसा हीली ने कहा, ‘व्यक्तिगत दृष्टिकोण से यह निराशाजनक था कि उन्होंने महिला प्रदर्शनी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया.’ भारत की टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना समेत कई भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली महिला बिग बैश लीग का हिस्सा हैं और हीली को लगता है कि इससे भारत में महिला आईपीएल की मांग जोर पकड़ेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: डेविड वाॅर्नर से छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, ऑक्शन में उतरने का किया फैसला

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया के बल्लेबाज टी20 में रन ही नहीं बना पा रहे! पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों से छोड़ा पीछे

महिला बिग बैश में खेलती हैं 8 टीमें

उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है इससे भारत में महिला आईपीएल के बारे में बातचीत शुरू होगी. मुझे पता है कि वे उन प्रदर्शनी मैचों को और अधिक देखने के लिए वास्तव में उत्साहित होंगे.’ आईपीएल में महिला बिग बैश का आयोजन कई सालों से किया जा रहा है. इसमें 8 टीमें उतरती हैं और दुनियाभर की महिला खिलाड़ी इसमें शामिल होती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here