T20 World Cup: नामीबिया ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन भारत और न्यूजीलैंड को पछाड़ा, टाॅप-3 में पहुंची टीम

0
61

[ad_1]

अबुधाबी. नामीबिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-12 में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने (Namibia) अपने पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड (Scotland) को 4 विकेट से हराया. टीम प्वाइंट टेबल में 2 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. उसने टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया है. दोनों टीम के अभी एक भी अंक नहीं हैं. न्यूजीलैंड की टीम चौथे और टीम इंडिया पांचवें नंबर पर है. भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता है. स्कॉटलैंड की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 109 रन बना सकी थी. नामीबिया ने लक्ष्य को अंतिम ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया था.

सुपर-12 के ग्रुप-2 की बात करें तो इसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड हैं. पाकिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. टीम 4 अंक के साथ टॉप पर है. अफगानिस्तान और नामीबिया को एक-एक मैच में जीत मिली है. लेकिन रनरेट के हिसाब से अफगानिस्तान दूसरे और नामीबिया तीसरे स्थान है. अन्य तीन टीमें अब तक जीत का खाता नहीं खोल सकी हैं. स्कॉटलैंड अपने दोनों मैच हार चुकी है. उसे पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने मात दी थी. हर ग्रुप की टॉप-2 को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी.

ग्रुप-1 में इंग्लैंड 2 जीत के साथ टॉप पर

ग्रुप-1 की बात करें तो इंग्लैंड की टीम टॉप पर है. टीम ने अब तक खेले दोनों मुकाबले जीते हैं. बुधवार को टीम ने बांग्लादेश को हराया. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज को मात दी थी. श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने भी एक-एक मुकाबले जीते हैं. रनरेट के आधार पर श्रीलंका दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे और साउथ अफ्रीका चौथे नंबर पर है. बांग्लादेश पांचवें और वेस्टइंडीज की टीम छठे नंबर पर है. दोनों टीमें अपने दाेनों शुरुआती मैच हार चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मैथ्यू हेडन ने कहा- भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने दिखाया, हमें कैसा व्यवहार करना चाहिए

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: हार्दिक पंड्या ने शुरू की गेंदबाजी, अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया को मिली खुशखबरी

हर टीम को खेलने हैं 5 मुकाबले

सुपर-12 में 12 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप में 6-6 टीमें हैं. ऐसे में सभी को 5-5 लीग मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा. दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. यह टूर्नामेंट का 7वां सीजन है. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज ने सबसे अधिक 2 बार खिताब जीता है. लेकिन मौजूदा सीजन में टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. भारत, इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें एक-एक बार खिताब जीतने में सफल रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here