T20 World Cup 2021: मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया की एक कमजोरी का क्‍या फायदा उठा पाएगा श्रीलंका?

0
13

[ad_1]

दुबई. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के 22वें मुकाबले में गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) की टीम आमने सामने होगी. दोनों ही टीमों ने सुपर 12 में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया. जहां श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को 5 विकेट से मात दी, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराया था. हालांकि इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया की कमजोरी भी सामने आ गई, जिसका फायदा उठाने में पूर्व चैंपियन श्रीलंका कोई कसर नहीं छोड़ेगा.  ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों फॉर्म में नहीं हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी वजह से 119 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने में उनके पसीने छूट गए थे. 2014 में की चैंपियन श्रीलंका को इस बार यहां तक का सफर तय करने के लिए क्वालीफायर्स खेलना पड़ा, जहां वह तीनों मैच जीतकर शीर्ष पर रहा.
वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के प्रदर्शन की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 119 रन के लक्ष्‍य के जवाब में उसका स्कोर एक समय 3 विकेट पर 38 रन था और वह आखिरी ओवर में जीत दर्ज कर पाया था. कप्तान एरोन फिंच खाता नहीं खोल पाये, जबकि कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वार्नर एक बार फिर सस्ते में ही पवेलियन लौट गये. मिचेल मार्श का भी बल्ला नहीं चल पाया.

अच्‍छी शुरुआत के लिए फिंच और वॉर्नर पर निर्भर ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत की जरूरत है और इसके लिये वह फिंच और वॉर्नर पर निर्भर है. अगर श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने टिके रहने के लिए इन दोनों को लय में लौटना होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला था. फिंच को मार्श से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हालांकि इन सबसे बीच ऑस्‍ट्रेलिया के लिए अच्‍छी बात यह है ग्‍लेन मैक्‍सवेल बल्‍ले और गेंद दोनों से आईपीएल वाली फॉर्म को बरकरार रखे हुए हैं. पिछले मैच में उन्‍होंने 1 विकेट भी लिया था.

रन बनाना नहीं होगा आसान
हालांकि श्रीलंका के पास अच्‍छे स्पिनर हैं और धीमी पिच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिये रन बनाना आसान नहीं होगा. महीश दीक्षणा की टीम में वापसी हो गई है. चोट के कारण वह बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल थे. लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का प्रदर्शन भी श्रीलंका के लिये काफी मायने रखेगा. वहीं श्रीलंका पर दबाव बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को शुरू में ही विकेट लेने होंगे

T20I Cricket: दुनिया के 2 देश टी20 मैच कभी नहीं हारे, सबसे ज्यादा जीत पाकिस्तान के नाम, क्या आप जानते हैं 10 बड़े रिकॉर्ड

T20 World Cup: टीम इंडिया से न्यूजीलैंड की टीम 2 वर्ल्ड कप का खिताब छीन चुकी! 21 साल से जारी है ‘दुश्मनी’

टीमें: 

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, जोश इंगलिस, मिचेल स्वेपसन, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम ज़म्पा.

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल जनीथ परेरा, धनंजय डि सिल्वा, पथुम निसंका, दिनेश चांदीमल, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, अविष्का फर्नांडो, वानिन्दु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, महेश दीक्षणा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here