T20 World Cup Dubai Weather Update: जानिए AUS vs SL के मुकाबले में कैसा रहेगा दुबई का मौसम

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में आज दुबई में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (T20 World Cup AUS vs SL) के बीच ग्रुप-1 में अहम मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला देर शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. दोनों ही टीमें सुपर-12 के अपने ओपनिंग मैच जीत चुकी हैं. दोनों टीमों की कोशिश होगी कि इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के अपने दावे को और मजबूत कर लें. श्रीलंका ग्रुप में इंग्लैंड के बाद दूसरे. जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे पायदान पर है. दोनों ही टीमों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने-अपने ओपनिंग मैच जीते हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की तुलना में श्रीलंका की बल्लेबाजी ज्यादा स्थिर और लय में नजर आ रही है. टीम क्वालिफाइंग राउंड में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही थी. ऐसे में यह मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है. हालांकि, इसमें मौसम और पिच का रोल भी काफी अहम होगा.

इस मैच का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है. दुबई में आज बारिश की आशंका नहीं है. हालांकि, मौसम शुष्क और गर्म रहेगा. हवा की रफ्तार 16 किमी प्रति घंटा रह सकती है. मैच फ्लड लाइट्स में खेला जाना है. ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कम से कम तेज गर्मी से तो राहत मिलेगी. तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं, नमी 55 फीसदी के आसपास रहेगी. ऐसे में क्रिकेट के लिए मौसम बिल्कुल मुफीद नजर आ रहा है.

स्पिनर्स ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं
यह तो हो गई मौसम की बात. वहीं, अगर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम के पिच की बात करें तो अब तक टी20 विश्व कप के तीन मुकाबले यहां हुए हैं और तीनों में ही लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है. ऐसे में यहां टॉस जीतकर टीम बाद में बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. यहां की पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छी मदद मिल सकती है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में यह हम देख चुके हैं. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 55 रन पर ढेर हो गई थी. इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद और मोईन अली ने मैच में कुल 6 विकेट झटके थे. बाद में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था.

यह भी पढ़ें: नेशनल फ्लैग से जुड़ा है पाकिस्तान की जीत का कनेक्शन, इमरान भी यही करते थे… कोच की ‘खास’ सलाह से जागा भरोसा

अफगान कप्‍तान ने कहा- 5 मिनट में खत्‍म हो जाएगी इंग्लिश, वायरल हुआ मोहम्‍मद नबी का मजेदार Video

दुबई में रन चेज करना आसान
भारत के खिलाफ दुबई में हुए मुकाबले में भी पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ही 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. ऐसे में टॉस के वक्त दोनों देशों के कप्तान में जहन में यह बात जरूर रहेगी. दुबई में ओस का असर भी नजर आ सकता है. हालांकि, यह अबु धाबी और शारजाह के मुकाबले कम होगा. श्रीलंका के पास भी महीश थीक्षना (Maheesh Theekshana) और वानिंदु हसरंगा जैसे अच्छे स्पिनर हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की राह आसान नहीं होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here