हार्दिक पंड्या को एमएस धोनी ने बचाया! चयनकर्ता उन्हें भारत वापस भेजना चाहते थे: रिपोर्ट

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को लेकर इन दिनों बवाल मचा है. खराब बैटिंग फॉर्म के साथ-साथ वो इन दिनों गेंदबाज़ी भी नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इस बीच खबर है कि खुद टीम इंडिया के चयनकर्ता हार्दिक के फॉर्म से खुश नहीं थे और वो उन्हें वापस भारत भेजना चाहते थे. लेकिन कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें बचा लिया.

बता दें कि हार्दिक पंड्या पिछले साल के आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में थे. लेकिन इस बार वो फ्लॉप रहे. उन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 127 रन बनाए. अंग्रेज़ी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि चयनकर्ता उन्हें खराब फॉर्म और गेंदबाज़ी न करने के चलते वापस भारत भेजना चाहते थे. लेकिन धोनी ने मेंटॉर बनने के बाद पंड्या को ये कहते हुए बचा लिया कि वो टीम के जबरदस्त फिनिशर हैं.

क्या होगा पंड्या का?
बता दें कि हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाज़ी नहीं की थी. साथ ही बैटिंग के मोर्चे पर भी वो लड़खड़ाते नजर आए थे. हालांकि पिछले दो दिनों से वो दुबई में नेट सेशन के दौरान गेंदबाज़ी कर रहे है. ऐसे में माना जा रहा है कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वो गेंदबाज़ी कर सकते है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर आने वाले मैचों में पंड्या की जगह शार्दुल ठाकुर या फिर दीपक चाहर को मौका मिल सकता है.

पंड्या को विराट का साथ
पिछले दिनों पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट ने हार्दिक की जम कर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि नंबर 6 का बल्लेबाज़ रातों रात तैयार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा था, ‘मैंने पांड्या को हमेशा बैक किया है. ऑस्ट्रेलिया में आपने देखा कि उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया. मैंने उन्हें बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में रखा. वो एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो विरोधी से मैच छीन सकते हैं. वो हमारे मैच विनर हैं. टी-20 में ऐसे बल्लेबाजों की जरूरत है’

ये भी पढ़ें:- ICC T20 World Cup: शोएब अख्तर और टीवी एंकर की छुट्टी, लाइव शो में झगड़े के बाद PTV ने लिया एक्शन

धोनी को भाई मानते हैं पंड्या
बता दें कि पिछले दिनों हार्दिक ने ईएसपीएन क्रिकइनफों से बातचीत के दौरान कहा था कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनके भाई की तरह है और वो हर मुश्किल घड़ी में उन्हें याद करते हैं. बता दें कि साल 2016 में हार्दिक ने धोनी की कप्तानी में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. पंड्या ने कहा था, ‘वो मुझे काफी गहराई से समझते हैं. मैं उनके काफी करीब हूं. वो एक मात्र शख्स हैं जो मुझे शांत करा सकते हैं. करियर में उन्होंने कई बार मेरी मदद की. मेरे लिए माही मेरे भाई की तरह हैं. मैं इसलिए उनका सम्मान करता हूं क्योंकि उन्होंने उस वक्त मेरी मदद की जब मुझे जरूरत थी.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here