IPL 2022: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को रिटेन करेंगी फ्रेंचाइजी!

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के अगले सीजन आईपीएल फ्रेंचाइजी में बड़े बदलाव होंगे, क्योंकि 2022 में एक मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) होगी. फ्रेंचाइजी को नीलामी से पहले कुछ निश्चित खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है और उनके पास हमेशा अपने पूर्व खिलाड़ियों को खरीदने का अवसर होता है. फिर भी, टीमें हर 4 साल के चक्र के बाद पूरी तरह से नया रूप धारण करती हैं. आईपीएल 2022 के लिए मेगा-नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी अपने खास खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए उत्सुक होंगी. रिपोर्ट्स के मुकाबिक, एक फ्रेंचाइजी को 4 खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति होगी, जबकि दो नई टीमों को नीलामी से पहले 3 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी.

जबकि विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स) जैसे कुछ कंफर्म रिटेंशन हैं. वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ फ्रेंचाइजी अपने युवा खिलाड़ियों को भी रिटेन करने का सोच रही हैं. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, युवा खिलाड़ी ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को उनकी संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जाना तय है. ईशान किशन मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं जबकि पृथ्वी शॉ 2018 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं.
IPL 2022: हार्दिक पंड्या को मुंबई ने दिया झटका, खिलाड़ी को टीम नहीं करेगी रिटेन! अय्यर छोड़ सकते हैं दिल्ली का साथ

इन 3 खिलाड़ियों में से केवल ऋतुराज गायकवाड़ ने लगातार परिणाम दिए हैं आईपीएल 2021 में 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती है. ईशान किशन इस सीजन में केवल 241 रन ही बना पाए और कई मौकों पर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर भी किया गया. वहीं, पृथ्वी शॉ ने 159.13 की शानदार स्ट्राइक रेट से 479 रन बनाए, लेकिन साथ ही उनका विकेट भी कमजोर था.

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन की सैलरी 6.2 करोड़ रुपये है. ऋतुराज गायकवाड़ 20 लाख रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए थे और फ्रेंचाइजी उन्हें बनाए रखने से एक बड़ी राशि की बचत करेगी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. इन 3 खिलाड़ियों के अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऋषभ पंत, देवदत्त पडिक्कल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा उन लोगों में शामिल हैं, जो अपनी वर्तमान फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे.

बड़ी खबर: श्रेयस अय्यर बन सकते हैं नई फ्रेंचाइजी के कप्तान! DC छोड़ने को तैयार…

आईपीएल 2018 मेगा-नीलामी से पहले ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को भी बरकरार रखा गया था. इस बार कोई राइट टू मैच कार्ड नहीं होगा और फ्रेंचाइजी को नीलामी से पहले अपने खिलाड़ियों पर अंतिम फैसला लेना होगा. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस और श्रेयस अय्यर के दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने की बात भी सामने आ रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here