PAK vs AFG T20 World Cup Live Cricket Score: पाकिस्तान और अफगानिस्तान में होगी कांटे की टक्कर

0
15

[ad_1]

दुबई. Pakistan vs Afghanistan LIVE SCORE, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES : लगातार दो जीत से उत्साहित पाकिस्तानी टीम की टी20 वर्ल्ड कप में असली परीक्षा अफगानिस्तान के सामने होगी. बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम निश्चित तौर पर मैच में जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी लेकिन अफगानिस्तान की टीम को हल्के से नहीं लिया जा सकता है. करारे शॉट जमाने वाले बल्लेबाजों और विश्वस्तरीय स्पिनरों की मौजूदगी में अफगानिस्तान किसी भी टीम को चुनौती देने में सक्षम है. अफगानिस्तान के लिये टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सबसे अच्छा विकल्प होगा क्योंकि राशिद खान और मुजीब उर रहमान विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों पर भी अंकुश लगाने की क्षमता रखते हैं. पाकिस्तान की टीम भारत और न्यूजीलैंड को हरा चुकी है जबकि अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को हराया है. पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाज आंख मूंदकर लप्पेबाजी नहीं कर सकते हैं और उन्हें संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी.

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ और नजीबुल्लाह जादरान मैदान के चारों तरफ शॉट जमाने में माहिर हैं. जिस तरह से शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस रऊफ ने अब तक बल्लेबाजों को परेशान किया है उसे देखकर कहा जा सकता है कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी की इस तिकड़ी के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होगी. इसके अलावा पाकिस्तान के स्पिन विभाग में अनुभवी ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान है जिससे अफगानिस्तान के लिये चुनौती बेहद कड़ी हो गयी है. ऐसे में अफगानिस्तान को यदि मैच में जीत दर्ज करनी है तो उसके गेंदबाजों को पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाना होगा पाकिस्तान के शीर्ष क्रम में कप्तान आजम और मोहम्मद रिजवान ने अब तक अच्छी भूमिका निभायी है. यदि ये दोनों नाकाम रहते हैं तो फखर जमां और मोहम्मद हफीज को जिम्मेदारी संभालनी होगी. लगातार तीसरी जीत से पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत हो जाएंगी क्योंकि इसके बाद उसका सामना स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी अपेक्षाकृत कमजोर टीमों से होगा.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हैरिस रऊफ और शाहिन शाह अफरीदी.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11: हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद, रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), असगर अफगान, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नवीन-उल-हक.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Afghanistan vs Pakistan के बीच मैच किस समय शुरू होंगे?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अफगानिस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान के बीच शुक्रवार को शाम 7.30 बजे मुकाबला खेला जाएगा

टी20 वर्ल्‍ड कप में Afghanistan vs Pakistan के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
टी20 वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला दुबई क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Afghanistan vs Pakistan के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अफगानिस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Afghanistan vs Pakistan के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अफगानिस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here