T20 WC: बांग्लादेश लगातार तीसरी हार से ‘बाहर’, वेस्टइंडीज ने अंतिम गेंद पर जीता मैच

0
13

[ad_1]

नई दिल्ली. बांग्लादेश को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी. शारजाह में सुपर-12 चरण के मुकाबले में 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज (WI vs BAN) ने शुक्रवार को उसे अंतिम गेंद पर 3 रन से हराया. इस हार के साथ ही बांग्लादेशी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं. विंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 142 रन बनाए लेकिन बांग्लादेश टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 139 रन बना पाई. विंडीज टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 22 गेंदों पर 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 40 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

बांग्लादेश टीम को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 22 रन की जरूरत थी. क्रीज पर कप्तान महमूदुल्लाह और लिटन दास थे. ड्वेन ब्रावो के 19वें ओवर की पहली गेंद पर महमूदुल्लाह ने छक्का जड़ा लेकिन अंतिम गेंद पर लिटन दास (44) को लंबे कद के जेसन होल्डर ने लॉन्ग ऑन पर लपक लिया. आंद्रे रसेल के अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की दरकार थी लेकिन शुरुआती 5 गेंदों पर 9 ही रन बन पाए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

अंतिम गेंद पर बांग्लादेश को जीत के लिए चौका या छक्का चाहिए था और कप्तान महमूदुल्लाह कोई भी रन नहीं बना सके. वह 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे. लिटन दास (Liton Das) ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. उन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके जड़े. विंडीज टीम के लिए जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, रवि रामपॉल, अकील हुसैन और ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट लिया.

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 7 विकेट पर 142 रन पर रोक दिया. लगातार तीसरी बार पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई कैरेबियाई टीम के धुरंधर बल्लेबाजों ने फिर निराश किया. निकोलस पूरन ने ही आखिरी ओवरों में अकेले किला लड़ाते हुए 22 गेंद में 40 रन बनाए. उन्होंने 4 छक्के और एक चौका जड़कर वेस्टइंडीज को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया.

इसे भी पढ़ें, सुनील गावस्कर की टीम इंडिया को खरी-खरी, NZ को हराने के प्लेइंग-11 में करें 2 बदलाव

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हुए रोस्टन चेस ने 39 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम के अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने क्रमश: 27, 20 और 43 रन देकर 2-2 विकेट लिए. स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ वेस्टइंडीज के संघर्ष से वाकिफ बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने ऑफ स्पिनर हसन से ही गेंदबाजी का आगाज कराया जिससे कैरेबियाई टीम दबाव में आ गई.

तेज गेंदबाजों से कुछ ओवर डलवाने के बाद उन्होंने पांचवें ओवर में फिर स्पिनर को बुलाया और इसका फायदा मिला जब हसन ने क्रिस गेल (4) का बड़ा विकेट लिया. बांग्लादेश ने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर दो विकेट लिए. अगले ओवर में हसन ने शिमरोन हेटमायर (9) को पैवेलियन भेजा. कायरन पोलार्ड (नाबाद 14) और चेस ने पारी को संभालने की कोशिश की. पोलार्ड 13वें ओवर में फिटनेस समस्या के कारण मैदान से चले गए. उनके बाहर जाने का कारण पता नहीं चल सका है लेकिन वह आखिरी ओवर में आए और आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा.

इससे पहले आंद्रे रसेल खाता खोले बिना ही रन आउट हो गए. बांग्लादेश ने चेस को जीवनदान दिया जब डीप मिडविकेट पर हसन ने उनका कैच छोड़ा. पूरन को स्टम्प आउट करने का मौका भी गंवाया. चेस और पूरन ने 15वें ओवर में 14 रन निकाले. पूरन ने शाकिब अल हसन को लगातार दो छक्के लगाए. ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने भी 5 गेंद में 15 रन जोड़े.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here