T20 World Cup 2021: मुरलीधरन की टीम इंडिया को सलाह, बुमराह पर ना रहे ज्यादा निर्भर

0
33

[ad_1]

दुबई. श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralithara) ने कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर ज्यादा ‘निर्भर’ है और यहां चल रहे टी20 विश्व कप में उन्हें एक स्पिनर को शामिल कर सही संतुलन ढूंढने के अलावा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से कुछ ओवर गेंदबाजी करानी चाहिए. भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में एक भी विकेट नहीं झटक सके. इससे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने आराम से 152 रन का लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से जीत दर्ज की जो विश्व कप मैच में भारत पर उनकी पहली जीत है.

मुरलीधरन नेअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) में अपने कॉलम में लिखा, ”गेंदबाजी के संबंध में मुझे जिस टीम की चिंता है, वो भारत है. जसप्रीत बुमराह ‘मैच विजेता’ हैं, लेकिन गेंदबाजी के पहलू में वे उस पर अति निर्भर दिखते हैं.” भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों को खिलाया था, लेकिन मुरलीधरन को लगता है कि कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को शामिल करने पर विचार कर सकते हैं और साथ ही ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या से कुछ ओवर करा सकते हैं, जो पहले मैच में पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेले थे.

IPL 2022: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को रिटेन करेंगी फ्रेंचाइजी!

उन्होंने कहा, ”वे टीम में एक लेग स्पिनर खिला सकते हैं या शायद रविचंद्रन अश्विन को. इससे दो तेज गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी के लिए हार्दिक पंड्या पर भी निर्भर कर सकते हैं.” टेस्ट क्रिकेट में मुरलीधरन के नाम 800 और वनडे क्रिकेट में 534 विकेट हैं, उन्होंने कहा, ”यह बस बुमराह पर ज्यादा निर्भरता के बजाय सही संतुलन ढूंढना है.”

उन्होंने कहा, ”हालांकि जहां तक बेहतरीन स्थिति में होने की बात है तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान अच्छी दिख रही है, क्योंकि उन्होंने अपने ग्रुप में दो मजबूत टीम भारत और न्यूजीलैंड को हराया है.” मुरलीधरन ने कहा, ”उनके पास अपार प्रतिभा है, जो हमेशा से रहा है लेकिन वेस्टइंडीज की तरह ही बीते समय में उनके लिये कुछ खराब दिन भी रहे जिसमें वे काफी खराब खेले थे.”

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या की जगह ईशान किशन? आकाश चोपड़ा बोले- बिगड़ जाएगा संतुलन

वर्ष 2009 के चैम्पियन पाकिस्तान को अभी तक टूर्नामेंट में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. उन्होंने लिखा, ”यह टीम अलग दिख रही है. मुझे नहीं पता कि लय कहां से आई है, लेकिन वे लय में है और उनका गेंदबाजी आक्रमण विश्व स्तरीय है.” उनका यह भी मानना है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को बल्लेबाजी कोच के तौर पर नियुक्त करने से पाकिस्तान को काफी मदद मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here