T20 World Cup: PAK के खिलाफ मैच से पहले AFG स्‍टार राशिद खान की अपील, 2019 वर्ल्‍ड कप की घटना भूल जाओ

0
36

[ad_1]

शारजाह. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के 24वें मैच में पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान (Pakistan vs Afghanistan) की टीम आमने सामने होगी. दोनों के बीच दुबई में शाम 7.30 बजे मुकाबला खेला जाएगा. पाकिस्‍तान जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगा, वहीं अफगानिस्‍तान टीम की कोशिश भी आज बड़ा उलटफेर करने पर होगी, मगर इससे पहले दोनों ही टीमों की कोशिश 2019 वर्ल्‍ड कप की घटना को भूलकर सिर्फ खेल पर ध्‍यान लगाने की होगी. इस मैच से पहले अफगान टीम के स्‍टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने 2019 वर्ल्‍ड कप की घटना को याद करते हुए दोनों टीमों के फैंस से शांति बनाए रखने की अपील की है.

दरअसल 29 जून 2019 को पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच झड़प हो गई थी. उस क्षेत्र में एक विमान उड़ता भी देखा गया था, जो आसमान में ‘बलूचिस्तान के लिए न्याय’ बैनर लहरा रहा था. मैच में पहली पारी के दौरान हुई लड़ाई के कई वीडियो सामने आए थे, जिसके बाद काफी लोगों को मैदान से बाहर कर दिया था. मैच के बाद फैंस मैदान में घुस गए थे. एक फैन ने तो पाकिस्‍तानी गेंदबाज वहाब रियाज पर हमला करने की भी कोशिश की थी.

‘2019 में जो हुआ, वो अब खत्‍म हो चुका है’
टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले राशिद ने कहा कि 2019 वर्ल्‍ड कप में जो कुछ भी हुआ, वो नहीं होना चाहिए. उन्‍होंने फैंस से अपील करते हुए कहा कि जो भी हुआ, वह अब खत्‍म हो चुका है. इस मुकाबले से दोनों देशों को एकजुटता आएगी और उन्हें एक साथ लाएगा. उन्‍होंने कहा कि इस तरह की दुर्घटनाएं नहीं होनी चाहिए.

29 अक्टूबर का दिन कभी याद नहीं करना चाहेगी टीम इंडिया, 54 रन पर सिमटकर टूटे सपने, गंवाई थी चैंपियंस ट्रॉफी

T20 World Cup Analysis: टी20 वर्ल्ड कप के 50 फीसदी मुकाबले खत्म, 200 रन बनाना मुश्किल, ये हैं बड़ी बातें

पिछली बार आईसीसी इवेंट में आमने सामने हुई थी, जब पाकिस्‍तान ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी. अफगान गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से ही हमारा एक अच्छा मुकाबला होता है. 2018 में एशिया कप में भी ऐसा ही था और फिर 2019 विश्व कप में भी. उन्‍होंने कहा कि इस मुकाबले को सिर्फ एक मैच की ही तरह देखना चाहिए. उन्‍होंने फैंस से शांति बनाकर मैच का मजा उठाने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि जो भी टीम अच्‍छा खेलेगी, जीत उसी की होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here