WI vs BAN: ड्वेन ब्रावो ने टी20 वर्ल्ड कप मैच में यूं लुटाए 1 गेंद पर 10 रन – Video

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) मैच में शुक्रवार को बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर 3 रन से हरा दिया. बांग्लादेश को लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी जबकि विंडीज टीम को पहली जीत मिली. शारजाह में इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन बनाए. बांग्लादेशी टीम 5 विकेट खोकर 139 रन ही बना पाई और 3 रन से मैच हार गई. इस मैच में ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने 1 ही वैध गेंद पर 10 रन लुटा दिए.

वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने पारी के 12वें ओवर के लिए गेंद ड्वेन ब्रावो को थमाई. इस ओवर की पहली वाइड गेंद पर चौका निकल गया जिससे 5 रन मिले. इसके बाद लिटन दास ने पुल शॉट लगाते हुए चौका जड़ दिया. अगली गेंद फिर से वाइड रही, इस तरह 1 वैध गेंद पर कुल 10 रन बांग्लादेशी टीम के खाते में जुड़ गए.

मैच की बात करें तो विंडीज टीम एक समय पिछड़ रही थी लेकिन अंतिम 2 ओवर में मैच का रुख पलट गया. बांग्लादेश टीम को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 22 रन की जरूरत थी. कप्तान महमूदुल्लाह और लिटन दास जमे थे लेकिन ड्वेन ब्रावो के 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर लिटन दास (44) को जेसन होल्डर ने लॉन्ग ऑन पर लपक लिया. आंद्रे रसेल के अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की दरकार थी लेकिन शुरुआती 9 ही रन बन पाए.

बांग्लादेश के लिए कप्तान महमूदुल्लाह 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे. लिटन दास ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन बनाए, जिन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके जड़े. विंडीज टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 22 गेंदों पर 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 40 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here