IND vs NZ: शार्दुल ठाकुर को 7वें नंबर पर नहीं मिलेगा मौका! हार्दिक के साथ बनी रहेगी टीम इंडिया

0
50

[ad_1]

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का सफल “सीएसके टेम्प्लेट” जारी रहने की संभावना है, क्योंकि भारतीय टीम प्रबंधन ने रविवार (31 अक्टूबर) को ‘करो या मरो’ टी 20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) वही प्लेइंग इलेवन खेलने का मन बना लिया है. भारतीय क्रिकेट भाषा में ‘सीएसके का खाका’ एक हार के बाद पक्ष के साथ छेड़छाड़ नहीं कर रहा है. उस मामले के लिए, जब तक इसकी आवश्यकता नहीं है तब तक टीम को नहीं बदलना है. एकमात्र डिस्क्लेमर यह होगा कि अगर कोई रविवार को खेलने के लिए फिट नहीं है तो ही सेट-अप में बदलाव होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन ने टीम इंडिया के संयोजन के बारे में कुछ गंभीर सवाल उठाए हैं, मेंटॉर’ महेंद्र सिंह धोनी का प्रभाव ब्लैक कैप्स के खिलाफ खेले जाने वाली टीम पर अधिक होगा. यह प्रभावी रूप से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की किसी भी संभावना को खारिज कर देता है, क्योंकि किसी को भी सातवें नंबर के बल्लेबाज शार्दुल पर दांव लगाने में सहज महसूस नहीं हो रहा है. यह समझा जाता है कि भारतीय टीम के सेट-अप में सभी निर्णय निर्माताओं को लगता है कि शार्दुल के लिए नंबर 7 बल्लेबाजी की स्थिति में बहुत अधिक है.

WI vs BAN, T20 WC: पोलार्ड रिटायर्ड हर्ट होकर भी मैदान पर लौटे और पलट दिया मैच, वेस्टइंडीज को मिली लाइफलाइन

जहां तक ​​उनकी गेंदबाजी का सवाल है तो मुंबई का यह खिलाड़ी एक विकेट लेने वाला गेंदबाज है, लेकिन 9 रन प्रति ओवर के इकॉनमी रेट के साथ बहुत सारे रन लुटाने की प्रवृत्ति भी रखता है. वहीं, दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी शुरू कर दी है. यह समझा जा सकता है कि हार्दिक पंड्या को लेकर सभी का धैर्य खत्म हो रहा है और अब बड़ौदा के इस खिलाड़ी को बेहतर करना ही होगा.

हार्दिक पंड्या पूरी तरह से जानते हैं कि जिन लोगों को सूचित किया गया था कि वह गेंदबाजी करेंगे, वे अब गौर से देख रहे हैं कि वह क्या करते हैं. चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक पंड्या आईपीएल में गेंदबाजी करेंगे, लेकिन ऑलराउंडर ने उन्हें शर्मनाक स्थिति में डाल दिया. ऐसे में अगर वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 में एक भी ओवर नहीं फेंकते हैं तो ऑलराउंडर की स्थिति टीम में अस्थिर हो जाती है.

IND Vs NZ: विराट कोहली को न्यूज़ीलैंड से नहीं, खराब किस्मत का सता रहा डर! अगर ऐसा हुआ तो….

शार्दुल अभी भी खेल सकते थे, लेकिन अगर सूत्रों की माने तो अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए रखा जाएगा, क्योंकि उनकी विविधताओं को अगर सही तरीके से अंजाम दिया जाए, तो वह शानदार हो जाते हैं. वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) पूरी तरह से फिट हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की प्लेइंग इलेवन में एंट्री के बहुत कम चांस हैं. अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कप्तान विराट कोहली अपने धीमे गेंदबाजी संयोजन के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उत्सुक हैं या नहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here