India vs New Zealand: सौरव गांगुली का बड़ा बयान, भारत और न्यूजीलैंड सीरीज में 100 फीसदी फैंस स्टेडियम में हाेंगे!

0
58

[ad_1]

नई दिल्ली. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को उम्मीद है कि भारत में होने वाली अगली इंटरनेशनल सीरीज में 100 फीसदी फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष गांगुली का यह बयान विभिन्न स्टेट एसोसिएशन को राज्य सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद आया है. यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) 70 फीसदी फैंस को ही स्टेडियम में आने की अुनमति मिली हुई है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (India vs New Zealand) नवंबर-दिसंबर में सीरीज होनी है. सीरीज में तीन टी20 और 2 टेस्ट मैच होने हैं. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तहत खेली जाएगी. हालांकि न्यूजीलैंड का प्रदर्शन भारत में अच्छा नहीं रहा है.

साैरव गांगुली ने SportStar से बात करते हुए कहा कि उम्मीद है कि पूरा स्टेडियम भरा रहेगा. कोरोना के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पहला चरण देश में आयोजित किया गया था. लेकिन फैंस को आने की इजाजत नहीं थी. कोराेना के केस आने के बाद टूर्नामेंट के दूसरे चरण को यूएई शिफ्ट कर दिया गया था. इसके अलावा बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 world Cup) का आयोजन भी भारत की जगह यूएई (UAE) में ही कराने का फैसला किया था.

कोलकाता में 70 फीसदी फैंस आ सकेंगे

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से 70 फीसदी जबकि झारखंड सरकार की ओर से 50 फीसदी फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति मिल चुकी है. सीरीज की शुरुआत 17 नवंबर से होगी. टी20 के मुकाबले जयपुर के अलावा रांची और कोलकाता में होंगे. इसके बाद 2 टेस्ट के मुकाबले कानपुर और मुंबई में खेले जाने हैं. टीम इंडिया यहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: Breaking: वानिंदु हसरंगा ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज

यह भी पढ़ें: IPL 2022: हार्दिक पंड्या बन सकते हैं कप्तान! मुंबई इंडियंस ने साथ छोड़ा तो मिला सबसे बड़ी टीम का सहारा

इंग्लैंड सीरीज में सीमित संख्या में आए थे फैंस

फरवरी 2021 में भारत और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दाैरान बोर्ड की ओर से सीमित संख्या में फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी. लेकिन कोरोना केस के बढ़ने के बाद लिमिटेड ओवर की सीरीज बिना फैंस के हुई थी. फिर आईपीएल में भी फैंस नहीं आ सके थे. लेकिन बीसीसीआई मैच के दौरान फैंस के लिए प्रोटोकॉल बना सकता है. इसमें दोनों टीका लगाने वाले फैंस को ही अनुमति दिए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा उम्र को लेकर भी समय-सीमा तय की जा सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here