IPL 2022: हार्दिक पंड्या बन सकते हैं कप्तान! मुंबई इंडियंस ने साथ छोड़ा तो मिला सबसे बड़ी टीम का सहारा

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान गेंदबाजी नहीं की थी. वे बल्ले से भी अच्छा खेल नहीं दिखा सके थे. इसके बाद से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा उन्हें रिटेन नहीं किए जाने की बात सामने आ रही है. इस बीच अब बड़ी खबर रही है. पिछले दिनों अहमदाबाद (Ahmedabad) फ्रेंचाइजी टी20 लीग से जुड़ी है. अगले सीजन से (IPL 2022) 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. ऐसे में पंड्या को अहमदाबाद में जगह मिल सकती है. अहमदाबाद (Ahmedabad) पर ऑक्शन में 7000 करोड़ से अधिक की बोली लगी थी. टीम इतिहास की सबसे महंगी टीम भी बन गई है. पंड्या मूलत: गुजरात के ही हैं. यानी वे अपनी घरेलू टीम की ओर से खेलते हुए दिख सकते हैं. वे टीम के कप्तान भी बनाए जा सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद की टीम हार्दिक पंड्या के अलावा केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम से जोड़ सकती है. अय्यर पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स से जबकि राहुल पंजाब किंग्स की ओर से खेले थे. लेकिन दोनों अपनी-अपनी टीम छोड़ना चाहते हैं. राहुल ने बतौर बल्लेबाज 600 से अधिक रन बनाए थे. वहीं अय्यर को दिल्ली ने चोट से वापसी के बाद कप्तानी नहीं सौंपी. ऋषभ पंत के आगे भी टीम के कप्तान बने रहने की संभावना है.

लखनऊ की नजर वॉर्नर और रैना पर

लखनऊ (lucknow) की टीम पर ऑक्शन में 5 हजार करोड़ रुपए से अधिक की बोली लगी थी. पहली बार उप्र की कोई टीम टी20 लीग में उतर रही है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वाॅर्नर (David Warner) को कप्तानी से हटा दिया है. ऐसे में उन्होंने खुद ही ऑक्शन में उतरने की बात कह दी है. लखनऊ की टीम उन्हें कप्तान बना सकती है. इसके अलाव उप्र के भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) और सुरेश रैना को भी टीम में जगह मिल सकती है. रैना सीएसके (CSK) की ओर से खेलते रहे हैं. लेकिन मौजूदा सीजन में उन्हें फाइनल सहित कई मुकाबलों में मौका नहीं मिला था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: तेज गेंदबाजी छोड़ स्पिनर बने, अभी दुनिया के नंबर-1 टी20 खिलाड़ी, अब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: बाबर आजम जब भारत के खिलाफ जीत दिला रहे थे, तब उनकी मां वेंटिलेटर पर थीं, पिता ने बताई बड़ी बात

पुरानी टीमें 4 तो नई टीमें 3 खिलाड़ी रिटेन कर सकेंगी

जानकारी के मुताबिक 8 पुरानी टीमों को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा. वहीं नई टीमें मेगा ऑक्शन से पहले 3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं. जनवरी में मेगा ऑक्शन होने की बात सामने आ रही है. दिसंबर तक टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देनी होगी. मौजूदा सीजन में सभी टीमों का पर्स 85 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 90 करोड़ किया जा सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here