SA vs SL: क्विंटन डि कॉक आखिरकर घुटने पर बैठे, सिर भी झुकाया- Video वायरल

0
71

[ad_1]

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने आखिरकार अपने बोर्ड की बात मान ली है. वह शनिवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच सुपर-12 चरण का मैच शुरू होने से पहले घुटने के बल बैठे. उन्होंने अपना सिर भी झुकाया था. आईसीसी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो क्लिप भी शेयर किया है. वीडियो में क्विंटन डि कॉक घुटने के बल बैठे नजर आ रहे हैं. टीम के अन्य साथी भी घुटने पर बैठे दिख रहे हैं.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल भी हो गया. इसे कई सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया गया है. आईसीसी के ही इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को करीब 20 मिनट में 18 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है. वीडियो क्लिप पर अभी तक 100 से ज्यादा कमेंट भी किए जा चुके हैं. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, ‘नस्लवाद के खिलाफ एकजुट,  क्विंटन डि कॉक मैच से पहले घुटने टेकने के अभियान में अपने दक्षिण अफ्रीकी साथियों के साथ शामिल हुए.’

इसे भी पढ़ें, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 15 साल पुराने महेंद्र सिंह धोनी की दिलाई याद, तस्वीर देखकर होगा यकीन

क्विंटन डि कॉक वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में खेले गए सुपर-12 चरण के मुकाबले से हट गए थे. उन्होंने तब कहा था कि वह घुटने पर नहीं बैठेंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने खिलाड़ियों को नस्लवाद के खिलाफ हर मैच से पहले घुटने के बल बैठने का निर्देश दिया था. अब डि कॉक ने बोर्ड के फैसले को मान लिया है और यही वजह है कि उनकी टीम में भी वापसी हो गई.

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता किया. टीम में डि कॉक की वापसी हुई, जिन्हें हेनरी क्लासेन की जगह मौका मिला. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका 20 रन के टीम स्कोर पर लगा, जब एनरिक नॉर्खिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा (7) को बोल्ड किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here