T20 WC: विराट कोहली भारत-न्यूजीलैंड मैच में बाबर आजम को छोड़ सकते हैं पीछे, बस 1 कदम दूर

0
52

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में अपने अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 31 अक्टूबर यानी रविवार को होने वाले इस मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. खास बात है कि वह इस उपलब्धि को अपने नाम करते ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ देंगे. भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच सुपर-12 चरण का मुकाबला दुबई में खेला जाएगा.

विराट कोहली फिलहाल टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में बतौर कप्तान 14 बार 50 प्लस स्कोर बना चुके हैं. उन्होंने पिछले मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ पचासा जड़ा था. विराट यदि दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक या इससे ज्यादा स्कोर करते हैं तो वह बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे. बाबर के नाम भी बतौर कप्तान इस फॉर्मेट में अभी 14 बार 50+ स्कोर है.

इसे भी देखें, नॉर्खिया को हल्के में ले रहा था बल्लेबाज, मिडल स्टंप ही उखाड़ दिया- Video

इसके अलावा अगर विराट अपनी पारी में 9 छक्के लगाते हैं तो रोहित शर्मा के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. विराट ने अभी तक अपने करियर में 91 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनकी 85 पारियों में कुल 3216 रन बनाए हैं. उन्होंने कुल 29 अर्धशतक जमाए हैं.

इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या भी अगर 4 छक्के लगा देते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 100 छक्के पूरे कर लेंगे. हार्दिक 5 रन और बनाते ही टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 500 रन पूरे कर लेंगे. भारतीय ओपनर केएल राहुल यदि 29 रन और बना लेते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में 5500 रन पूरे कर लेंगे.

सुपर-12 चरण में भारतीय टीम ग्रुप-2 में 5वें नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड उससे एक स्थान ऊपर है. खास बात है कि दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच अभी तक खेला है और दोनों ही टीमों के खिलाड़ी जीतने के लिए पूरी जी-जान लगाएंगे. पाकिस्तान इस ग्रुप में टॉप पर है जिसके अपने तीनों ही मैच जीते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here