क्विंटन डि कॉक की वजह से दक्षिण अफ्रीकी टीम में विवाद? कप्तान तेंबा बावुमा बोले- हां तनाव में था

0
29

[ad_1]

शारजाह. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) के घुटने के बल नहीं बैठने के कारण टीम में विवाद बढ़ा. इसे शनिवार को टीम के कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने स्वीकार किया. बावुमा ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) मैच के दौरान तनावपूर्ण क्षणों में क्विंटन डि कॉक के घुटने के बल नहीं बैठने से जुड़ा विवाद उनके दिमाग में था.

बावुमा ने अपनी टीम की दूसरी जीत पर राहत की सांस भी ली. डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में 2 छक्के लगाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने वानिंदु हसरंगा की हैट्रिक के बावजूद 4 विकेट से जीत दर्ज की. श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 142 रन बनाए जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

इसे भी पढ़ें, ‘किलर मिलर’ यूं ही नहीं पड़ा नाम, श्रीलंका के जबड़े से छीन लाए जीत

कप्तान बावुमा ने मैच के बाद कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में जो कुछ हुआ है, उसे भुलाना काफी मुश्किल है. यह बात दिमाग में थी लेकिन हमें अपने खेल पर ध्यान देना था. हां, मैं इस विवाद के कारण थोड़ा तनाव में था.’ वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को मैच से कुछ घंटे पहले क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अचानक निर्देश जारी किया कि सभी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के दौरान प्रत्येक मैच से पहले घुटने के बल बैठना होगा जिससे विवाद खड़ा हो गया.

टीम के सीनियर बल्लेबाज डि कॉक ने इसका पालन नहीं किया और मैच से हटने का फैसला किया, लेकिन ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (बीएलएम) आंदोलन के समर्थन में ऐसा करने की सहमति जताने के बाद वह श्रीलंका के खिलाफ शनिवार के मैच में खेले. मैच के बारे में बावुमा ने कहा कि उन्हें मिलर पर पूरा भरोसा था. उन्होंने कहा, ‘डेविड मिलर ने लंबे समय से हमारे लिए ऐसी पारी नहीं खेली थी. जीत का श्रेय उन्हें जाता है. वह बहुत करारे शॉट जमाते हैं.’

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने लाहिरू कुमारा को आखिरी ओवर देने के फैसले का बचाव किया जिस पर मिलर ने दो छक्के और कागिसो रबाडा ने विजयी चौका लगाया. शनाका ने कहा, ‘लाहिरू का बचाव करने के लिए मेरे पास पर्याप्त कारण हैं. वह यॉर्कर फेंकते हैं और अभ्यास मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और इसलिए मैंने उन्हें गेंद सौंपी. श्रेय दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को जाता है, उन्होंने मैच का बहुत अच्छा अंत किया.’

शारजाह में खेले गए सुपर-12 चरण के इस मुकाबले में श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने हैट्रिक ली जिसके एक वक्त अफ्रीकी टीम मुश्किल में आ गई थी. उसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी लेकिन डेविड मिलर ने लगातार गेंदों पर 2 छक्के जड़कर मैच का रुख पलट दिया. कागिसो रबाडा ने लाहिरु कुमारा की गेंद पर विजयी चौका जड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here