Afghanistan vs Namibia: अफगानिस्तान ने नामीबिया को 62 रनों से रौंदा, भारत-न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ी

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली.  टी20 वर्ल्ड कप (T2o World Cup 2021) के 27वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने नामीबिया (Afghanistan vs Namibia) को 62 रनों से करारी शिकस्त दी. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया (AFG vs NAM) के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा. नामीबिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 98 रन ही बना सकी. इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की यह दूसरी जीत है. सुपर-12 ग्रुप 2 में अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान के बाद दूसरे नंबर पर है. अफगानिस्तान को अब भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है. अफगानिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही अफगान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने क्रेग विलियम्स (01 रन) को आउट कर दिया. तीसरे ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज माइकल वैन लिंगेन भी नवीन की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे. तीसरे नंबर पर उतरे जेन लॉफ्टी ईटन भी कुछ खास नहीं कर सके और गुलबदीन नईब की गेंद पर 14 रन बनाकर बोल्ड हो गए. नामीबिया ने पावरप्ले में तीन विकेट खोकर सिर्फ 29 रन बनाए. टीम की उम्मीदें कप्तान गेरहार्ड इरासमस से थी लेकिन उन्हें हसन हामिद ने 12 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. नामीबिया की ओर से डेविड वीज ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए.

इस मैच में हामिद हसन ने चार ओवर में सिर्फ 9 रन देकर तीन विकेट चटकाया. राशिद खान ने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट झटका. ऑलराउंडर गुलबदीन नईब ने चार ओवर में 19 रन देकर दो नामीबियाई खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. मैन ऑफ द मैच नवीन उल हक ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन कीमती विकेट लिए.

इससे पहले अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मोहम्मद शहजाद के 45 रन की मदद से अफगानिस्तान ने नामीबिया के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. शहजाद के अलावा टीम के लिये हजरतुल्लाह जजई ने 33, कप्तान मोहम्मद नबी ने नाबाद 32 और असगर अफगान ने 31 रन की उपयोगी पारियां खेलीं.

जजई (33 रन) और शहजाद ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 50 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की. इस साझेदारी में जजई काफी आक्रामक थे. हालांकि पावरप्ले के अगले ही ओवर में वह जेजे स्मिट का शिकार हो गये. उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जमाये. रहमनुल्लाह गुरबाज क्रीज पर उतरे और आठ गेंद खेलने के बाद जान निकोल लोफ्टी ईटन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए.

India vs New Zealand Live Score : भारत और न्यूजीलैंड के बीच ‘नॉक-आउट मैच

शहजाद एक एक रन के साथ बीच में शॉट लगाते हुए अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन रूबेन ट्रंपलमैन (34 रन देकर दो विकेट) की गेंद को विकेटकीपर के पीछे भेजने के प्रयास में विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक से पांच रन से चूक गये. उन्होंने 33 गेंद में तीन चौके और दो छक्के से 45 रन बनाये. अफगानिस्तान ने इस तरह तीसरा विकेट 89 रन के स्कोर पर गंवाया. असगर अफगान के 15वें ओवर में लगाये गये छक्के से अफगानिस्तान से 100 रन पूरे किये. लोफ्टी ईटन (21 रन देकर दो विकेट) की पगबाधा की अपील का रिव्यू लेने के बाद नजीबुल्लाह जदरान (07) पवेलियन लौट गये जो 11 गेंद ही खेल सके थे.

इस मैच के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले अफगान 31 रन बनाकर ट्रंपलमैन का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 23 गेंद में तीन चौके और एक छक्का लगाया. जब वह मैदान से पवेलियन की ओर लौट रहे थे तो सभी खिलाड़ियों ने उनसे हाथ मिलाये और मैदान पर अफगानिस्तान के प्रशंसकों ने हाथ से सलामी दी. टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ ने उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया. अंत में मोहम्मद नबी ने 17 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 32 रन बनाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here