T20 WC: आसिफ अली के ‘गनशॉट’ एक्शन की अफगान राजदूत ने की आलोचना, बताया- शर्मनाक

0
28

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली (Asif Ali) पिछले दो दिनों से शुक्रवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Afghanistan vs Pakistan) के बीच खेले गए मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए तारीफ बटोर रहे हैं. इस मैच के आखिरी पलों में आसिफ अली ने चार छक्कों की मदद से पाकिस्तानी टीम को जीत दिला दिलाई थी. इसके बाद से ट्विटर पर आसिफ की परफॉर्मेंस की चर्चा जारी है, लेकिन पिछले शनिवार को श्रीलंका में अफगानिस्तान के राजदूत एम अशरफ हैदरी ने आसिफ अली की आलोचना की थी. आसिफ अली ने इस मैच के दौरान एक मौके पर अपने बल्ले को बंदूक की तरह पकड़ा था. उनके इसी एक्शन पर अफगानिस्तान के राजदूत ने आपत्ति दर्ज की है.

आसिफ अली के एक्शन की आलोचना करते हुए एम अशरफ हैदरी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”पाकिस्तान के प्रमुख खिलाड़ी आसिफ अली द्वारा अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को बंदूक के रूप में अपना बल्ला दिखाते हुए आक्रामकता का शर्मनाक कृत्य, जिसने उन्हें और उनकी टीम को कड़ी चुनौती दी. सबसे बढ़कर खेल, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, मित्रता और शांति से जुड़ा है. युद्ध का भी समय आएगा.”

T20 World Cup 2021: IND vs NZ मैच से पहले न्‍यूजीलैंड खेमे से आई बड़ी खबर, भारत की बढ़ी चिंता

एक अन्य ट्विटर यूजर पारायन पयाज ने लिखा, ”आसिफ अली आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए.” हालांकि, इस आलोचना से पहले ही आसिफ अली के गनशॉट एक्शन की तस्वीर वायरल हो रही थी. लेकिन हैदरी की आलोचना के बाद यह तस्वीर विवाद का विषय बन गई है. इसके लिए कुछ लोगों ने आसिफ अली की आलोचना की है, लेकिन ज्यादातर लोगों ने इस आलोचना को अनावश्यक बताया है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के खेल पत्रकार अब्दुल गफ्फार ने एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें दिखाया गया है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी जयपुर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान ऐसा ही एक्शन किया था. अब्दुल गफ्फार ने लिखा, ”धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही किया था, लेकिन श्रीलंकाई स्मार्ट हैं. और वे अच्छी भावना के साथ क्रिकेट खेलते हैं. खेल के साथ राजनीति को न मिलाएं.” इस तस्वीर को लेकर हुए विवाद के बाद धोनी की आसिफ अली की तस्वीर के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

साल 2006 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में शतक पूरा करने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने इसी तरह उनका बल्ला पकड़ा था. लेकिन धोनी से पहले क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स भी कुछ ऐसा ही एक्शन कर चुके हैं. ऐसे में उनकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

T20 Word Cup: क्या न्यूजीलैंड से हार कर भी टीम इंडिया पहुंच सकती है सेमीफाइनल में? जानें हर सवाल का जवाब

कई लोगों ने हैदरी को इस मामले में राजनीति न करने के लिए टैग करते हुए लिखा है और आसिफ अली का एक्शन अफगान खिलाड़ियों की तरफ नहीं बल्कि पवेलियन की तरफ थी. ट्विटर यूजर अजीज खान ने लिखा, ‘एम अशरफ हैदरी, आप आसिफ अली को श्रेय देने के बजाय उनके जश्न मनाने के अंदाज की भी आलोचना कर रहे हैं. वह एक खिलाड़ी है, सैनिक नहीं. उनके लिए ‘आक्रामक कदम’ जैसे शब्दों का प्रयोग करना सही नहीं. कृपया इस पर रोने के आप सम्मान के साथ हार को स्वीकार करना सीखें.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here