T20 WC: टीम इंडिया के खिलाड़ी यूं कर रहे फील्डिंग को मजबूत, ऐसी प्रैक्टिस तो कभी नहीं देखी – Video

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में न्यूजीलैंड का सामना करने को तैयार है. सुपर-12 चरण के इस अहम मुकाबले (IND vs NZ) से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी अजीब तरह से फील्डिंग प्रैक्टिस करते नजर आए. आईसीसी के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो रविवार को शेयर किया गया जिसमें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत अन्य खिलाड़ी फील्डिंग प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं. आईसीसी ने भी इसका नाम पूछा है.

आईसीसी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक खिलाड़ी पहले गेंद उछालता है जिसके बाद 3-4 फील्डर उसे पकड़ने के लिए दौड़ते हैं. खास बात होती है कि उनमें से एक ने हेलमेट पहना होता है, उसका काम होता है कि गेंद उसके हेलमेट से टकराए. गेंद केे टकराने के बाद फिर दूसरे फील्डर को कैच करना होता है. हालांकि इसमें कभी तो गेंद हेलमेट पर नहीं लगती तो कभी दूसरा खिलाड़ी कैच नहीं कर पाता. बहुत कम बार ही खिलाड़ी सफल होते नजर आ रहे हैं लेकिन इस तरह की फील्डिंग प्रैक्टिस पहली बार ही नजर आई.

इसे भी पढ़ें, ऑलराउंडर के बिना वर्ल्ड कप नहीं जीते जाते, इतिहास दे रहा है गवाही

टीम इंडिया हाई-वोल्टेज मुकाबले में दुबई में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. दोनों ही टीमों ने अभी तक 1-1 मैच खेला है और दोनों को ही पाकिस्तान से हार झेलनी पड़ी है. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना शुरुआती मैच 10 विकेट से हारने वाली भारतीय टीम को यदि सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे मुकाबला हर हाल में जीतना होगा.

पाकिस्तान ने लगातार तीन जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है. भारत और न्यूजीलैंड के अलावा इस ग्रुप-2 में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया भी हैं. भारत-न्यूजीलैंड मैच को कुछ लोग नॉक-आउट मैच के तौर पर भी देख रहे हैं. इसी के चलते दोनों ही टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here