T20 World Cup: रोहित शर्मा को अहम मैच में नहीं मिला ओपनिंग का मौका, लेकिन ईशान और राहुल हुए फेल

0
50

[ad_1]

दुबई. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगा चुके हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के (T20 World Cup) एक महत्वपूर्ण मैच में उन्हें ओपनिंग करने का मौका नहीं मिला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएल राहुल (KL Rahul) बतौर ओपनर उतरे हैं. दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 में बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन किया था. इस कारण मैनेजमेंट ने उन्हें यह मौका दिया है. दूसरी ओर रोहित आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अर्धशतक नहीं लगा सके थे. मैच के लिए टीम इंडिया ने 2 बदलाव किया गया है. सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया है. उनकी जगह ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड की टीम टॉस जीतकर गेंदबाजी कर रही है.

ईशान किशन टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच खेल रहे हैं, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. रोहित शर्मा को नंबर-3 पर खेलने का मौका मिला है. 2012 के बाद रोहित शर्मा सिर्फ चौथी बार लिमिटेड ओवर में बतौर ओपनर नहीं उतरे हैं. रोहित का पहली गेंद पर कैच भी छूटा. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एडम मिल्ने ने लॉन्ग लेग पर उनका कैच छोड़ा. केएल राहुल 18 रन बनाकर आउट हुए.

तीसरी बार टी20 में ओपनिंग नहीं की

रोहित शर्मा को 2012 के बाद से टी20 इंटरनेशनल में तीसरी बार जबकि एक बार वनडे क्रिकेट में ओपनिंग का मौका नहीं मिला. टीम इंडिया को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. इस कारण इस तरह का बदलाव किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी टीम न्यूजीलैंड को नहीं हरा सकी है.

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand Live Score : ईशान किशन 4 रन बनाकर आउट, भारत को लगा पहला झटका

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी, ईशान किशन और शार्दुल को मिला मौका

केएल राहुल ने आईपीएल 2021 में 600 से अधिक रन बनाए थे. जबकि ईशान किशन ने अंतिम 2 मैच में शानदार पारी खेली थी और दोनों मैच में अर्धशतक जड़ा था. कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here