T20 World Cup 2021: पाकिस्‍तान से मिला झटका, अब नामीबिया के खिलाफ जीत पर अफगानिस्‍तान की नजर

0
28

[ad_1]

अबुधाबी. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करने के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan vs Namibia) टीम का सामना रविवार को टी20 विश्व कप में नामीबिया से होगा और उसकी कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी. पाकिस्‍तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में अफगान टीम ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह ऐसी टीम नहीं है जिसे हल्के में लिया जाए. इस टीम में पास राशिद खान (Rashid khan) सहित वर्ल्‍ड क्‍लास स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है.
राशिद के अलावा मुजीब उर रहमान और कप्तान मोहम्मद नबी ने दुनिया भर के अलग – अलग टी20 लीग टूर्नामेंटों में खेलकर अपने कौशल को शानदार तरीके से निखारा है. स्पिन गेंदबाजी को तेज तर्रार बल्लेबाजों का भी साथ मिलता रहा है. अफगान टीम ने स्‍कॉटलैंड पर 130 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करके टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान का आगाज किया था. हालांकि बेहतरीन लय में चल रही पाकिस्‍तान टीम ने उसने कड़ी टक्‍कर दी थी.

पाकिस्‍तान के खिलाफ अफगान टीम 20 रन कम बना पाई थी
अफगान टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. इसके बावजूद नबी और गुलबदीन नायब ने 45 गेंद में 71 रन की साझेदारी कर मुकाबले में टीम की वापसी कराई थी और पाकिस्‍तान के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्‍कोर रखा. अफगान टीम अगर 20 रन और अधिक बना लेती तो पाकिस्तान पर उनकी जीत लगभग तय ही थी. नबी ने कहा था कि पाकिस्‍तान से उनकी टीम भले ही हार गई, मगर इस हार से भी उनकी टीम का हौसला ही बढ़ेगा.

नामीबिया को उठाना होगा अफगान टीम की कमजोरी का फायदा
नामीबिया की बात करें तो उसकी कोशिश भी ऐतिहासिक प्रदर्शन को जारी रखने की होगी. इस देश की आबादी महज 25 लाख है और इस पूरे देश में क्रिकेट की पिच भी महज 5 ही है और इसके बावजूद नामीबिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप में सुपर 12 तक पहुंचकर सभी को हैरान कर दिया. सुपर 12 में नामीबिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत भी दर्ज की.

वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक, न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में पक्की कर ली थी जगह
नामीबिया के गेंदबाजों ने स्‍कॉटलैंड को 109 रन पर ही रोक दिया था और इसके बाद बल्‍लेबाजों ने मुश्किल से ही सही, मगर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया था. हालांकि नामीबिया को अगर बड़ी टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करनी है, तो उसे अपना प्रदर्शन का स्‍तर और ऊंचा करना होगा. टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए उनकी कमजोर तेज गेंदबाजी का फायदा उठाना होगा.

क्विंटन डि कॉक की वजह से दक्षिण अफ्रीकी टीम में विवाद? कप्तान तेंबा बावुमा बोले- हां तनाव में था

टीमें:

अफगानिस्तान: राशिद खान, उस्मान गनी, असगर अफगान, रहमानुल्ला गुरबाज, मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शहजाद, करीम जनत, नवीन-उल-हक, गुलबदीन नायब, हामिद हसन, फरीद अहमद.

नामीबिया: गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), कार्ल बिरकेनस्टॉ, जेन ग्रीन, मिचौ डू प्रीज, स्टीफन बार्ड, जेन फ्रीलिंक, बर्नार्ड सोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, निकोल लोफी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, डेविड वाइसी, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स और पिक्की ये फ्रांस.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here