IND vs NZ: केन विलियमसन ने बताया, टी20 वर्ल्ड कप मैच में भारत से आसानी से कैसे जीत गया न्यूजीलैंड

0
49

[ad_1]

दुबई. न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) के अहम मुकाबले में रविवार को भारत को 8 विकेट से हरा दिया. दुबई में सुपर-12 चरण के इस मुकाबले (IND vs NZ) में भारतीय टीम 7 विकेट के नुकसान पर 110 रन ही बना सकी जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 14.3 ओवर में 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत का श्रेय कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टीम के हरफनमौला प्रदर्शन को दिया. विलियमसन ने साथ ही कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और पूरे मैच में भारत को दबाव में बनाए रखा.

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ‘हर मैच से पहले रणनीति बनाई जाती है. भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन से यह जीत मिली. हमने पूरे मैच में उन्हें दबाव में रखा और हमारे सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.’ उन्होंने अपने गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की. विलियमसन ने आगे कहा, ‘हमारे पास दो अच्छे स्पिनर हैं और गेंदबाजों ने एक इकाई के रूप में प्रभावित किया. ईश सोढ़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट के शानदार गेंदबाज हैं. इन हालात में स्पिनर काफी उपयोगी साबित हो रहे हैं.’

इसे भी पढ़ें, लुधियाना के ईश सोढ़ी ने टीम इंडिया को ढेर कर मनाया जन्मदिन

उन्होंने कहा, ‘हम हर समय मजबूत टीमों के खिलाफ खेलते हैं. हर पक्ष में मैच विजेता साबित होते हैं, हम अपने ब्रांड के क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध हैं. आज इसका एक अच्छा उदाहरण हमारे खिलाड़ियों ने पेश किया. ईश सोढ़ी पूरी दुनिया में अलग-अलग लीग में खेल चुके हैं. अब हम लीग चरण के अगले मैचों के बारे में सोच रहे हैं.’

इस मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया और भारत के 7 में से 5 विकेट झटके. बोल्ट ने 20 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि सोढ़ी ने अपने जन्मदिन के मौके पर दमदार प्रदर्शन करते हुए 17 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. सोढ़ी को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here