IND vs NZ, T20 World Cup 2021: ईश सोढ़ी से मांगा हिंदी में जवाब, बोले- मेरी मां देख रही होगी तो मुश्किल हो जाएगी

0
53

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में 8 विकेट से हारने के बाद ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) से एक रिपोर्टर ने पूछा कि क्या वह एक सवाल का हिंदी में जवाब दे सकते हैं. इस पर न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया. सोढ़ी का यह जवाब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. भले ही सोढ़ी न्यूजीलैंड टीम के लिए खेलते हैं, लेकिन मूल रूप से वह भारतीय हैं. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मैच के बाद ईश सोढ़ी से एक रिपोर्टर ने पूछा कि एक क्रिकेटर को पहले बनाम दूसरी गेंदबाजी करते हुए परिस्थितियों के अनुकूल कैसे होना चाहिए. पत्रकार ने सोढ़ी से सवाल का जवाब हिंदी में देने का भी अनुरोध किया.

रिपोर्टर के इस सवाल का जवाब देते हुए ईश सोढ़ी ने कहा कि अगर उनकी मां उन्हें हिंदी में जवाब देते हुए देख रही थी और अगर उनसे कुछ भी गलत हुआ, तो उनके लिए मुश्किल हो सकती है. सोढ़ी ने यह भी कहा कि वह पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल का अंग्रेजी में जवाब देंगे.
T20 WC: हरभजन से झगड़े के बाद बदले मोहम्मद आमिर के सुर, बोले- टीम इंडिया है बेस्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच के बाद ईश सोढ़ी ने कहा, ”मेरी हिंदी की परीक्षा यहां होने वाली है, सर. मुझे लगता है कि अगर मेरी मां इसे देख रही हैं और अगर मैं कुछ गलत कहूं तो इसके बाद वह मेरे लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं. इसलिए, मैं इस बार अंग्रेजी में उत्तर दूंगा, लेकिन उम्मीद है कि मैं अपनी हिंदी को बेहतर तरीके से विकसित कर पाऊंगा.”

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और उसे 110 रन पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड ने इस अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य को 14.3 ओवर में हासिल कर दिया. लुधियाना में जन्में सोढ़ी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के कीमती विकेट लिए. उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में सैंटनर के स्पैल से अन्य गेंदबाजों को मदद मिली.

सोढ़ी ने मैच के बाद कहा, ”जिस तरह से उसने (सैंटनर) आज गेंदबाजी की उससे उन्होंने बीच के ओवरों में दबाव बनाया. हम सभी गेंदबाजों ने उस दबाव का फायदा उठाया और उसके योगदान को निश्चित तौर पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.” इस लेग स्पिनर ने पाकिस्तान से पहले मैच में हार के बाद भारत के खिलाफ आठ विकेट की जीत को विशेष बताया. सोढ़ी को उम्मीद नहीं थी कि न्यूजीलैंड को इतनी आसान जीत मिलेगी.
T20 WC: न्यूजीलैंड से हार के बाद विराट कोहली के सपोर्ट में अजहरुद्दीन, बोले- टीम और कोच भी फेल

उन्होंने कहा, ”आप इस तरह के मैचों में ऐसी टीम के खिलाफ उतरते हो जिसके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी हों जैसे कि भारत के पास हैं और पिछले कुछ वर्षों में उनका हमारे खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. वह किसी भी तरह की परिस्थिति में बेहद कड़ा प्रतिद्वंद्वी है और इसलिए यह जीत विशेष है.” सोढ़ी ने कहा, ”पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद खिलाड़ी अच्छी तरह से एकजुट हुए. उसके बाद इस तरह की जीत दर्ज करना, निश्चित तौर खास है.”

(भाषा के इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here