अज़हर महमूद ने क्या IPL खेलने के चक्कर में छोड़ दी थी पाकिस्तान की नागरिकता? बीवी ने दिया जवाब

0
47

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के ऑलराउंडर अज़हर महमूद (Azhar Mahmood) का नाम आपको याद होगा. साल 2007 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले महमूद ने करियर के शुरुआती दौर में अपने दमदार खेल से खूब सुर्खियां बटोरी थी. साल 2012 से लेकर 2015 के बीच वो आईपीएल में भी खेलते दिखे थे. पाकिस्तान के लिए खेलने वाले महमूद इन दिनों ब्रिटिश नागरिक (British Citizen) है. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक भारतीय फैन ने लिखा कि महमूद ने आईपीएल में खेलने के लिए अपनी नागरिकता बदल ली थी. लेकिन अब उनकी बीवी इबा कुरैशी ने इसका जवाब दिया है. बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिलता है.

इबा कुरैशी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा है, ‘ ये आरोप बिल्कुल गलत हैं. अज़हर को ब्रिटिश पासपोर्ट इसलिए मिला क्योंकि उन्होंने साल 2003 ब्रिटिश नागरिक से शादी की और वो मैं हूं. यानी आईपीएल से काफी पहले. साल 2012 में उनके आईपीएल के ऑक्शन में एंट्री उस वक्त हुई थी जब वो ज्यादातर लीग में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने आईपीएल में खेलने के लिए अपनी नागरिकता नहीं बदली.’

इबा का ट्वीट

आईपीएल में अज़हर महमूद
अज़हर महमूद साल 2012 से लेकर 2015 के बीच आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल चुके हैं. अज़हर ने आईपीएल के 23 मैचों में 388 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो हाफ सेंचुरी भी लगाई थी. इसके अलावा उन्होंने 24.13 की औसत से 29 विकेट भी लिए थे. उस दौरान उनके आईपीएल में खेलने पर हंगामा भी हुआ था. लेकिन वो एक ब्रिटिश नागरिक के तौर पर आईपीएल में खेल रहे थे.

T20 WC: शेन वॉर्न इस बल्लेबाज़ के हुए कायल, बोले- विवियन रिचर्ड्स की तरह मचाता है तबाही

अज़हर का करियर
अज़हर महमूद ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 3 शतक लगाकर अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी. 21 टेस्ट में उन्होंने 900 रन और 39 विकेट लिए थे. जबकि वनडे में 143 वनडे में डेढ़ हज़ार से ज्यादा रन और 123 विकेट लिए थे. साल 2002 में वो सर्रे काउंटी के साथ जुड़ गए थे. और फिर बाद में वो केंट पहुंच गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here