माइकल गॉ को T20 World Cup 2021 के बायो-बबल तोड़ने की मिली सजा, 6 दिन के लिए अंपायरिंग से बैन

0
16

[ad_1]

लंदन. इंग्लैंड के अंपायर माइकल गॉ (Michael Gough) पर आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021 ) में बायो बबल के कथित उल्लंघन के कारण छह दिन का प्रतिबंध लगा दिया गया है और वह क्वांरटीन में हैं. यदि वह अपने छह-दिवसीय क्वारंटीन के दौरान परीक्षणों में नेगेटिव आते हैं तो गॉ फिर से अंपायरिंग कर सकेंगे, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि भविष्य में उसके कार्यों के लिए आईसीसी की मंजूरी का इंतजार है या नहीं.

‘द डेली मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार डरहम के पूर्व बल्लेबाज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से एक गॉ को आईसीसी की जैव सुरक्षा समिति ने यूएई में कोरोना बायो बबल के उल्लंघन का दोषी पाया. अंपायर गॉ अपने होटल से टूर्नामेंट के बायो बबल के बाहर कुछ व्यक्तियों से मिलने बिना बताए चले गए थे. आईसीसी के प्रवक्ता के हवाले से अखबार ने कहा, ”जैव सुरक्षा सलाहकार समिति ने अंपायर माइकल गॉ को कोरोना जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण छह दिन पृथकवास में रहने को कहा है.”

अज़हर महमूद ने क्या IPL खेलने के चक्कर में छोड़ दी थी पाकिस्तान की नागरिकता? बीवी ने दिया जवाब

माइकल गॉ को रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में हुए मैच की अंपायरिंग करनी थी, लेकिन उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के मराइस एरास्मस ने ली. अब वह होटल के कमरे में हैं और हर दूसरे दिन उनकी जांच हो रही है. छह दिन का क्वारंटीन पूरा होने और जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही वह अंपायरिंग कर सकेंगे.

बता दें कि रविवार यानी 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला गया था. यह दोनों ही टीमों का दूसरा मैच था. इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार सामना करना पड़ा था. इस हार के साथ ही टीम इंडिया अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है.
T20 World Cup: वसीम अकरम की दो टूक- विराट कोहली की टीम इंडिया का IPL पर जोर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मतलब नहीं

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड दोनों को अपने-अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस वजह से यह मैच भारत और न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम था. हार के बाद भारत की उम्मीदों को झटका लगा तो वहीं, न्यूजीलैंड ने जीत हासिल कर अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here