रवि शास्त्री के साथी ने दोबारा कोच पद के लिए अप्लाई किया, कहा-टीम इंडिया में बहुत काम करना बाकी

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने दोबारा इस पद के लिए आवेदन कर दिया है. राठौड़ का मानना है कि अभी बहुत काम करना बाकी है. मौजूदा सहयोगी स्टाफ में से राठौड़ अकेले हैं जो फिर से पद संभालना चाहते हैं. मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने फिर से आवेदन नहीं किया है. राठौड़ ने भारत के लिये छह टेस्ट और सात वनडे खेलकर 131 और 193 रन बनाये हैं. उन्होंने 146 फर्स्ट क्लास मैचों में 11473 रन बनाये हैं.

राठौड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मैच से पहले कहा, ‘‘मैंने बल्लेबाजी कोच के पद के लिये आवेदन किया है. मौका मिलता है तो अभी काफी काम बाकी है.’’ राठौड़ 2019 में संजय बांगड़ की जगह बल्लेबाजी कोच बने थे. उनका कार्यकाल टी20 विश्व कप 2021 तक का था. उनके बल्लेबाजी कोच रहते भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराया. उन्होंने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम के साथ काम करना अच्छा अनुभव रहा.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि यह प्रेस कांफ्रेंस विश्व कप के लिये है लेकिन मैं इस सवाल का जवाब दूंगा. भारतीय टीम के साथ अनुभव शानदार रहा. इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम करने में मजा आया.’’

India vs New Zealand: आईपीएल 2021 में गेंद और बल्ले से मचाया था धमाल, अब कटेगा टीम इंडिया का टिकट

राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच
राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. उन्होंने कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है. टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का टी20 वर्ल्ड कप के बाद कार्यकाल खत्म हो रहा है. द्रविड़ को वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. द्रविड़ वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं. कई जूनियर खिलाड़ियों को तैयार करने का श्रेय उन्हें दिया जाता है.

IND vs NZ T20 Series: हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया से होगी छुट्टी ! जानिए किसे मिलेगा मौका

पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया है. रात्रा ने 6 टेस्ट और 12 वनडे के अलावा फर्स्ट क्लास के 99 मैच खेले हैं. वह अभी असम के मुख्य कोच हैं. आईपीएल में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम किया है और पहले भारतीय महिला टीम से भी जुड़े रहे हैं. रात्रा एनसीए में भी काम कर कर चुके हैं. उन्होंने ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत जैसे विकेटकीपरों के साथ भी काम किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here