रोहित शर्मा की ताजपोशी जल्द, अगले हफ्ते हो सकता है भारत का कप्‍तान बनाने का ऐलान: रिपोर्ट

0
16

[ad_1]

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे. इसका ऐलान वो पहले ही कर चुके हैं, मगर अब खबर आ रही है कि आने वाले कुछ दिनों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 के साथ- साथ वनडे टीम की भी कप्‍तानी दी जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार अगले सप्‍ताह चयन समिति इस पर फैसला लेगी. भारतीय चयन समिति न सिर्फ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी, बल्कि रोहित को वनडे और टी20 की कप्‍तानी की सौंपी जाने की संभावना है.
कोहली ने बीते दिनों टी20 की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था, मगर अब पूरी संभावना है कि वनडे टीम की कप्‍तानी भी उनके हाथों से लेकर रोहित को सौंपी जाएगी. इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बोर्ड के सीनियर मेंबर्स का मानना है कि टी20 और वनडे के लिए अलग- अलग कप्‍तान होने से काम नहीं चलेगा.

कोहली अभी भी हैं वनडे टीम के कप्‍तान
कोहली ने टी20 कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया है, मगर वह अभी भी भारतीय टीम के वनडे कप्‍तान हैं, मगर यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को चिंता में डाल दिया है. 2023 में भारत में वनडे वर्ल्‍ड कप खेला जाना है और 2022 में ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा. ऐसे में बीसीसीआई का मानना है कि दोनों फॉर्मेट में अलग अलग कप्‍तानों का कोई मतलब नहीं है और टी20 और वनडे फॉर्मेट में एक ही कप्‍तान के पक्ष में हैं.

T20 WC: शेन वॉर्न इस बल्लेबाज़ के हुए कायल, बोले- विवियन रिचर्ड्स की तरह मचाता है तबाही

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि 3 फॉर्मेट में 3 कप्‍तान होने से काफी उलझन हो जाएगी. हम चाहते हैं कि आइडिया और डायरेक्‍शन बहुत सहज तरीके से आगे जाए. हमें लगता है कि भारतीय टीम का वनडे और टी20 में एक ही कप्‍तान होना चाहिए और मौजूदा योजना में रोहित शर्मा एक अच्‍छा विकल्‍प है. चयनकर्ता अगली मीटिंग में आखिरी फैसला लेंगे.

SA vs BAN T20 World Cup: 4 साल पहले 16 गेंद पर जड़े थे 82 रन, फिर बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की धुनाई को तैयार

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इसी महीने से 3 टी20 और 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला टी20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में होगा. इसके बाद 19 नवंबर को रांची में दूसरा टी20 और फिर 21 नवंबर को कोलकाता में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. 25 से 29 नवंबर को कानपुर में पहला टेस्‍ट और 3 से 7 दिसंबर को मुंबई में दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here