सुनील गावस्कर ने IPL के सामने T20 World Cup 2021 को बताया फीका, कही बड़ी बात

0
47

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आलोचना तब से जमकर और काफी ज्यादा हो रही है, जब से भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के अपने पहले दो मैच हार गई है. बैक-टू-बैक टूर्नामेंट में विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी काफी थकी हुई है. उनके एक के बाद एक टूर्नामेंट में ब्रेक का वक्त ना के बराबर ही मिल रहा है. आईपीएल के दूसरे भाग के कार्यक्रम ने टीम के शेड्यूल को और ज्यादा मुश्किल बना दिया. भारत की टी20 विश्व कप सेमीफाइनल की उम्मीदें खत्म होने के साथ कई लोगों ने आईपीएल की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया है. हालांकि, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कहना है कि आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है. साथ ही आईपीएल एक ऐसा आयोजन है, जिसके सामने विश्व कप में नीरस लग रहा है.

भारतीय क्रिकेट टीम जिस तरह से टी20 वर्ल्ड कप में परफॉर्म कर रही है, वह काफी निराशाजनक है. आईपीएल में शानदार फॉर्म में चल भारतीय खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप में परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में फैन्स के साथ-साथ कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल पर भी सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में सुनील गावस्कर ने आईपीएल को सपोर्ट किया है. गावस्कर से आजतक पर टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के पसंदीदा में से एक होने के बारे में पूछा गया था. इस सवाल के जवाब में गावस्कर ने कहा कि आईपीएल की वजह से हाइप बनाया गया था.

T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में कौन लगा रहा है रनों की झड़ी? कौन है विकेट का बादशाह? जानें हर रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ”हमारा आईपीएल दुनिया का सबसे अच्छा घरेलू टूर्नामेंट है. आईपीएल से बड़ा कुछ नहीं है. यहां तक ​​कि विश्व कप भी इसके सामने फीका नजर आता है. बहुत से लोग कहेंगे कि वे विश्व कप का अधिक आनंद नहीं ले रहे हैं. लोग शुरू से ही कहते आ रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप से आईपीएल या ऐसी स्थानीय टी20 लीग का करिश्मा नदारद है.”

कई बार बाहरी नजरिया मदद करता है : गावस्कर
टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन को लेकर भारतीय टीम की काफी आलोचना हो रही है. जबकि खिलाड़ी बाहरी दुनिया में कही और लिखी जा रही बातों पर ध्यान नहीं देते हैं. ऐसे में गावस्कर को लगता है कि कभी-कभी खिलाड़ियों को सुनना चाहिए कि क्या गलत हो रहा है. उन्होंने कहा, ”यह बाहरी दुनिया साउंडप्रूफ नहीं है. कोई न कोई कुछ न कुछ ऐसा कहने वाला है, जो आप सुनने वाले हैं. तो यह कहना कि आप बाहर के शोर को नहीं सुन रहे हैं, आसान है क्योंकि हम यह नहीं बता सकते कि हमें बाहरी दुनिया की परवाह नहीं है. यह समझ में आता है, क्योंकि टीम जो कुछ हुआ है उससे प्रभावित नहीं होना चाहती.”

विराट कोहली की बेटी को मिली थी धमकी, DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, ”लेकिन कभी-कभी बाहरी दृष्टिकोण मदद करता है. एक बाहरी दृष्टिकोण जिस पर आप विचार कर सकते हैं. लेकिन कई बाहर की बातों का असर सही तरह से पड़ता है. हो सकता है बाहर कोई ऐसी बात हो रही हो, जो सही हों.” जबकि सेमीफाइनल की उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं, भारतीय टीम का भाग्य पूरी तरह से उसके हाथ में नहीं है. ‘मेन इन ब्लू’ को न्यूजीलैंड को हराने के लिए अफगानिस्तान की जरूरत है, ताकि वह सेमीफाइनल की दौड़ में वापस आ सके. भारतीय क्रिकेट टीम को भी अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे, वह भी बड़े अंतर से.

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच बुधवार को अफगानिस्तान के साथ होना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here