IND vs NZ T20: रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाला संभालेगा टीम इंडिया की कमान !

0
43

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (T20 World cup 2021) के फौरन बाद न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर आएगी. दोनों देशों के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज (IND vs NZ T20Is Series) खेली जाएगी. भारतीय टीम पिछले 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रही है. ऐसे में वर्कलोड और बायो-बबल से होने वाली थकान को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों को आराम दिया जाता है तो ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul Captain) के टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने की संभावना काफी ज्यादा है.

केएल राहुल ने रोहित (4) के बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक 2 शतक ठोके हैं. विराट टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे.

एएनआई से बात करते हुए, बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने इस बात की पुष्टि की केएल राहुल कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं. सूत्र ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम की जरूरत है. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है. राहुल लंबे वक्त से टी20 टीम का हिस्सा है. उनका नेतृत्व करना लगभग तय है. इतना ही नहीं कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फैंस को भी स्टेडियम में एंट्री दी जा सकती है.

स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री होगी
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि हां, हम फैंस को स्टेडियम में एंट्री देने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन स्टेडियम की दर्शक क्षमता पूरी नहीं रहेगी. हम लोकल अथॉरिटी के संपर्क में हैं और उनके दिशानिर्देशों के मुताबिक ही प्लान तैयार करेंगे.

बुमराह ने थकान की शिकायत की थी
इससे पहले, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में मिली हार के बाद जसप्रीत बुमराह ने बायो-बबल से होने वाली थकान का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि कभी-कभी आपको एक ब्रेक की आवश्यकता होती है. आप कभी-कभी अपने परिवार को याद करते हैं. आप छह महीने से घर से दूर हैं. कई बार यह बातें आपके दिमाग में आती हैं. लेकिन मैदान पर आने के बाद आप सभी बातों को भूल जाते हैं. आप हर चीज पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं. कौन सा और कब टूर्नामेंट खेलना है. यह आपके हाथ में नहीं है.

रोहित शर्मा की ताजपोशी जल्द, अगले हफ्ते हो सकता है भारत का कप्‍तान बनाने का ऐलान: रिपोर्ट

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज 17 नवंबर से शुरू होगी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से जयपुर में टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद 25-29 नवंबर तक कानपुर में पहला टेस्ट और 3 से 7 दिसंबर तक मुंबई में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here