SA vs BAN T20 World Cup: 4 साल पहले 16 गेंद पर जड़े थे 82 रन, फिर बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की धुनाई को तैयार

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के ग्रुप-1 में आज साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (SA vs BAN T20 World Cup 2021) के बीच टक्कर होगी. यह मुकाबला अबु धाबी में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका ग्रुप-1 में 3 में से 2 मैच जीतकर इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है. जबकि बांग्लादेश ने अब तक खेले तीनों मैच गंवाए हैं. ऐसे में उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बहुत कमजोर हैं. इस मैच से 2 दिन पहले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan Injured) के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद बांग्लादेश की रही-सही उम्मीद भी धुंधली हो गई है. ऊपर से दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) की चुनौती भी सामने है.

मिलर 4 साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट की सबसे आतिशी पारी खेल चुके हैं. 2017 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 35 गेंद में शतक ठोका (Fastest T20I Century) था, जो अंतरराष्ट्रीय टी20 की सबसे तेज सेंचुरी है. उस मुकाबले में मिलर ने 36 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी खेली थी. इस पारी के दौरान उन्होंने 9 छक्के और 7 चौके जड़े थे. यानी 16 गेंदों में 82 रन सिर्फ बाउंड्री से आए थे.

इसी मैच में मिलर ने बांग्लादेश के गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन की लगातार 5 गेंदों में 5 छक्के जड़े थे. मिलर का तूफान यहीं नहीं थमा था. उन्होंने रूबेल हुसैन के अगले ही ओवर में लगातार 2 चौके जड़े और फिर 2 गेंदों में 4 रन लेते हुए अपना शतक पूरा किया था. अपनी इस पारी में मिलर ने 280 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे.

मिलर ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ओवर में 2 छक्के उड़ाए थे
इस बार भी टी20 विश्व मिलर उसी रंग में नजर आ रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में इस बल्लेबाज ने आखिरी ओवर में दो लंबे छक्का जड़ ना सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई थी, बल्कि आगे आने वाले मुकाबलों के लिए अपने इरादे भी जता दिए. मिलर ने अभ्यास मैच मिलाकर टी20 विश्व कप के 4 मैचों में बल्लेबाजी की है और वो सिर्फ 1 बार ही आउट हुए हैं.

ENG vs SL: जोस बटलर ने छक्के से पूरा किया अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक, फिर खोला सफलता का राज

मिलर ने इस साल 148 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए
इस साल टी20 में मिलर का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. उन्होंने 15 मैच में 148 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 372 बनाए हैं. उन्होंने 2 बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 18 छक्के और 22 चौके निकले हैं. ऐसे में बांग्लादेश के लिए यह बात डराने वाली होगी. क्योंकि अगर मिलर का बल्ला चल गया तो बांग्लादेशी गेंदबाजों की शामत आनी तय है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here