T20 WC: इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह, कप्तान ऑयन मॉर्गन बोले- कठिन परीक्षा में पास हुए

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में लगातार चौथी जीत से सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है. उसने श्रीलंका को (ENG vs SL) शारजाह में खेले गए सुपर-12 चरण के मुकाबले में 26 रन से मात दी. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने मैच के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की. वहीं, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने कहा कि खिलाड़ी इस मैच में जिस तरह से लड़े, वह उससे खुश हैं.

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने मैच के बाद कहा, ‘आज हमने जो कुछ किया, उस पर मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है. खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचने में मुश्किल संघर्ष करना पड़ा. स्थितियां बदलती रहीं, बाहर जा रहे टाइमल ने खुद से एक और सवाल किया लेकिन लिविंगस्टोन और मोईन ने अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया.’

इसे भी पढ़ें, इंग्लैंड लगातार चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में, बटलर के तूफान में उड़ा श्रीलंका

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपनी टीम को किसी भी तरह से दोष नहीं दे सकता. मुझे लगता है कि जोस बटलर ने इंग्लैंड टीम के लिए अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. दूसरे छोर पर होना और उन्हें देखना अविश्वसनीय था. वह खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से एक हैं और उन्हें टीम में रखना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. आज एक कठिन परीक्षा थी. हम खुद मैच को एन्जॉय कर रहे थे. बस एक साझेदारी को आगे बढ़ाने और बचाव के लिए बोर्ड पर कुछ रन डालने के लिए यह सब कुछ था.’ मॉर्गन और बटलर ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की.

वहीं, श्रीलका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा, ‘पहले 10 ओवरों में गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. खेल का पिछला हिस्सा हमारे लिए चिंता का विषय रहा है. ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए यह पहला विश्व कप है. जब उन्हें अनुभव प्राप्त होगा, तो वे बेहतर करेंगे. हम जानते थे कि दूसरे हाफ में ओस अहम भूमिका निभाएगी. नियमित अंतराल में विकेट गंवाने से हमें कीमत चुकानी पड़ी. मॉर्गन और बटलर को श्रेय जाता है, उन्होंने अपना अनुभव दिखाया. छह महीने पहले हमारे पास एक टीम नहीं थी. हम प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे, लेकिन इन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में काफी लंबा सफर तय किया है. जिस तरह से हम लड़ रहे हैं, उससे मैं खुश हूं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here