T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंची इंग्‍लैंड की टीम में शोक, जिंदगी की जंग हारा गेंदबाज, बीमारी के कारण कम उम्र में लिया था संन्‍यास

0
23

[ad_1]

नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड (England) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. हालांकि इंग्लिश टीम में सेमीफाइनल में पहुंचने का जश्‍न अभी सही से शुरू हुआ भी नहीं था कि टीम में शोक फैल गया. इंग्‍लैंड के पूर्व गेंदबाज एलन इगल्‍सडेन (Alan Igglesden)  जिंदगी की जंग हार गए. वह 57 साल के थे और लंबे समय से ब्रेन ट्यूमर से संघर्ष कर रहे थे. एलन ने 1989 से 1984 के बीच 3 टेस्‍ट और 4 वनडे मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया.
इस दौरान उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए मार्क टेलर, स्‍टीव वॉ जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के विकेट लिए थे. एलन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 8 विकेट थे. उन्‍होंने केंट की तरफ से 283 मैच खेले थे और फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट और लिस्‍ट ए मैच को मिलाकर कुल 592 विकेट लिए.

मैच के दौरान आया थ दौरा
एलन को एक समय इंग्‍लैंड का भविष्‍य माना जा रहा था, मगर जब वह अपने करियर में सफलता की सीढ़ी चढ़ रहे थे, तभी उन्‍हें मालूम चला कि उन्‍हें ब्रेन ट्यूमर है. दरअसल एक क्‍लब के लिए क्रिकेट खेलने के दौरान उन्‍हें मिर्गी का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्‍हें अपनी गंभीर बीमारी के बारे में पता चला और इसके बाद 1999 में कम उम्र में ही उन्‍होंने क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

T20 WC: इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह, कप्तान ऑयन मॉर्गन बोले- कठिन परीक्षा में पास हुए

T20 WC: सेमीफ़ाइनल की लड़ाई हुई दिलचस्प, 2 जगहों के लिए 5 टीमों के बीच टक्कर, टीम इंडिया भी रेस में

इसके बाद इंग्लिश गेंदबाज ने अपना इलाज करवाया, जिससे ट्यूमर छोटा हो गया था, मगर बाद में ट्यूमर फिर बढ़ने लगा और 2018 में उन्‍हें 3 साल के अंतराल में 2 बड़े स्‍ट्रोक आए, जिसके बाद उनकी तबीयत और बिगड़ गई और अब वह जिंदगी की जंग हार गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here