T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बाहर!

0
23

[ad_1]

दुबई. इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है. टीम ने अब तक खेले चारों मुकाबले जीते हैं. ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी में टीम ने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को हराया है. लेकिन इस बीच टीम के लिए बुरी खबर आ रही है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (Tymal Mills) चोटिल हो गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में (Englnad vs Sri lanka) वे सिर्फ 9 गेंद ही फेंक सके थे. टीम को सुपर-12 के अंतिम मुकाबले में शनिवार को साउथ अफ्रीका (England vs South Africa) से भिड़ना है.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, टाइमल मिल्स को जांघ में चोट लगी है. अगले 48 घंटे में टीम उन पर कोई निर्णय ले सकती है. रिसी टॉप्ले, जेम्स विंस और लियाम डाउसन बतौर रिजर्व खिलाड़ी हैं. इनमें से किसी एक को मिल्स की जगह टीम में चुना जा सकता है. हालांकि यह टीम के लिए बड़ा झटका है. वे टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर आदिल राशिद के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 पर हैं. दोनों को 7-7 विकेट मिले हैं.

2017 के बाद इंग्लिश टीम में जगह मिली

टाइमल मिल्स को 2017 के बाद इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है. वे चोट से परेशान रहे हैं. इस वर्ल्ड कप से पहले भी वे तीन महीने बाद चोट से वापसी कर रहे थे. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 27 रन देकर 3 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 रन देकर 2 विकेट लिए. उनकी चोट से डेथ ओवर्स में टीम की गेंदबाजी पर असर पड़ेगा. उनकी जगह सैम करेन, मार्क वुड और डेविड विली में से किसी एक को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है.

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से 3 चैंपियन बाहर! पाकिस्तान और इंग्लैंड के पास दूसरा खिताब जीतने का मौका

वुड अभ्यास मैच में हो गए थे चोटिल 

मार्क वुड भी चोट से परेशान रहे हैं. उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक कोई मैच नहीं खेला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में वे चोटिल हो गए थे. उन्होंने शारजाह में टीम के साथ अभ्यास नहीं किया था. वहीं सैम करेन ने अभ्यास के दौरान गेंदबाजी की. इंग्लैंड को 11 साल से टी20 वर्ल्ड कप के खिताब का इंतजार है. टीम ने अंतिम बार 2010 में खिताब जीता था. ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में टीम ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here