T20 World Cup: वसीम अकरम की दो टूक- विराट कोहली की टीम इंडिया का IPL पर जोर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मतलब नहीं

0
35

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने टी20 विश्व कप में टीम इंडिया (Team India In T20 World Cup 2021) के लचर प्रदर्शन की वजह बताई है. अकरम का मानना है कि सीमित ओवर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर टीम इंडिया संजीदा नहीं है और यही विश्व कप में उसके खराब प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह है. उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों ने आखिरी बड़ी वनडे और टी20 सीरीज इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घर में (IND vs ENG) खेली थी. लेकिन इसके बाद कोई सीरीज नहीं हुई. हालांकि, भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल (IPL) में जरूर हिस्सा लिया. लेकिन लीग क्रिकेट कभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के स्तर से बराबरी नहीं कर सकता.

अकरम ने भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कि भारत ने आखिरी बार मार्च में सभी सीनियर खिलाड़ियों के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी. अब हम नवंबर में हैं. इससे पता चलता है कि टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय सीरीज को गंभीरता से नहीं ले रही. भारतीय खिलाड़ियों को शायद लगता है कि आईपीएल खेलना काफी है. लीग क्रिकेट खेलने के दौरान आपका सामना इक्का-दुक्का अच्छे गेंदबाजों से होगा. लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आप विपक्षी टीम के पांच शानदार गेंदबाजों का सामना करते हैं.

‘रोहित शर्मा का बल्लेबाजी क्रम बदलना गलत था’
अकरम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को मिली हार पर कहा कि इस मैच में टॉस हारने के बाद ही भारत की उम्मीदें कमजोर हो गईं थीं और रही-सही कसर टीम मैनेजमेंट के रोहित शर्मा को 3 नंबर पर बल्लेबाजी कराने के फैसले ने पूरी कर दी. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत ने काफी गलतियां की. मुझे लगता है कि टॉस हारने के बाद टीम इंडिया मनोवैज्ञानिक रूप से थोड़ी पिछड़ गई थी. करो या मरो के मैच में रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत ना कराना भी बड़ी गलती थी. क्योंकि रोहित ने इसी नंबर पर 4 शतक ठोके हैं. भारतीय टीम चाहती तो ईशान किशन को नंबर-3 पर खेलने भेज सकती थी.

T20 WC: सेमीफ़ाइनल की लड़ाई हुई दिलचस्प, 2 जगहों के लिए 5 टीमों के बीच टक्कर, टीम इंडिया भी रेस में

भारत का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से
भारत का टी20 विश्व कप में अगला मुकाबला बुधवार को अफगानिस्तान से है. टीम इंडिया के 3 मुकाबले बाकी हैं. सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए भारत को यह तीनों मैच बड़े अंतर से जीतना होंगे और साथ में यह भी दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड से हार जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here