T20 World Cup 2021: पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक, लगाया आरोप भी

0
22

[ad_1]

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में भारत के खिलाफ अपना दबदबा बढ़ाया और टूर्नामेंट के 28वें मैच (India vs New Zealand) में ‘मेन इन ब्लू’ को 8 विकेट से बड़ी हार दी. ब्लैक कैप्स ने 2007 और 2016 टी20 विश्व कप में भी भारत को हराया था और एक और जीत के साथ अब उनके पास 3-0 की बढ़त है. भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की इस बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व ओपनर निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने चुटकी ली है. टॉस हारने के बाद विराट कोहली एंड कंपनी ने पहले बल्लेबाजी की. इस मैच में टीम इंडिया ने कुछ बड़े बदलाव किए थे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनर नहीं उतारा गया, वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. टीम इंडिया के लिए केएल राहुल के सा ओपनिंग करने आए ईशान किशन महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस वक्त भारत का स्कोर 11 रन था.

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन यह आगे नहीं बढ़ पाई. इसके बाद भारतीय विकेट एक के बाद एक लगातार गिरते रहे. एक वक्त भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 70 रन था. हार्दिक पंड्या के 23 और रवींद्र जडेजा के नाबाद 26 रनों की पारी की बदौलत भारत 100 रन का आंकड़ा पार करने में सफल हो पाया. केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम को 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में किसी बाधा का सामना नहीं करना पड़ा. कीवी टीम ने सिर्फ 2 विकेट गंवाए और जीत हासिल कर ली. ईश सोढ़ी ने 4 ओवर का शानदार स्पैल फेंका. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया.

IND vs NZ T20 Series: हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया से होगी छुट्टी ! जानिए किसे मिलेगा मौका

टी20 वर्ल्ड कप में मिली पहली दोनों हार के बाद भारत अब टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने की कगार पर है.अब उनके हाथ में अपना भाग्य नहीं है. टीम इंडिया को बाकी के तीन मैच बड़े अंतर से जीतने के अलावा यह भी उम्मीद करनी होगी कि ग्रुप स्टेज के अन्य मैचों के परिणाम उनके पक्ष में रहें. न्यूजीलैंड में विराट कोहली एंड कंपनी के खराब प्रदर्शन ने क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों की तीखी आलोचना की है. भारत की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने ट्विटर पर कप्तान कोहली पर तंज कसा.

सुनील गावस्कर ने IPL के सामने T20 World Cup 2021 को बताया फीका, कही बड़ी बात

निक कॉम्पटन (जिन्होंने अक्सर सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान की आलोचना की है) ने लिखा, “कोहली के बतौर आखिरी गेम कप्तान के लिए मैं 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ शानदार जीत की भविष्यवाणी करता हूं …”

इतना ही नहीं, उन्होंने विराट कोहली पर आर अश्विन को मैदान से बाहर कारणों से प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का भी आरोप लगाया. भारतीय कप्तान ने कॉम्पटन की आलोचना पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और उनके जवाब देने की संभावना नहीं है. विराट कोहली, जिन्होंने कप्तान के रूप में 47 टी20 इंटरनेशनल में भारत को 27 जीत दिलाई, पहले ही टी20 इंटरनेशनल कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर चुके हैं. 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ सबसे छोटे प्रारूप में अंतिम बार कप्तान की भूमिका निभाएंगे. इससे पहले, भारत, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ क्रमश: 3 और 5 नवंबर  मुकाबला करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here