T20 World Cup: 5 गेंद में 3 विकेट लेकर विरोधी टीम को किया ‘घायल’, सबसे कम स्कोर पर समेटा भी

0
14

[ad_1]

अबुधाबी. कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. टूर्नामेंट के एक मुकाबले में (Bangladesh vs South Africa) तेज गेंदबाज रबाडा ने 5 गेंद में 3 विकेट लेकर बांग्लादेश को सस्ते में समेट दिया. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए टीम को यह मैच जीतना जरूरी है. बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 84 रन बना सकी. यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में उसका पहले बल्लेबाजी करते हुए सबसे कम स्कोर है. इससे पहले टीम ने 2014 में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 108 रन बनाए थे.

कागिसो रबाडा ने पारी के चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर मोहम्मद नईम (9) को आउट किया. अगली गेंद पर उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज सौम्य सरकार (0) को एलबीडब्ल्यू करके बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. अब रबाडा हैट्रिक के नजदीक थे. लेकिन वे अगले ओवर की पहली 2 गेंद पर विकेट नहीं ले सके. तीसरी गेंद पर उन्होंने सीनियर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (0) को आउट कर विरोधी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.

टूर्नामेंट में ले चुके हैं 5 विकेट

कागिसो रबाडा टी20 वर्ल्ड कप के 4 मैच में 21 की औसत से 5 विकेट ले चुके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का बेस्ट प्रदर्शन है. साउथ अफ्रीका की टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. रबाडा के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वे 39 मैच में 46 विकेट ले चुके हैं. ओवरऑल टी20 करियर के 134 मैच में वे 177 विकेट झटक चुके हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बाहर!

टीम अभी दूसरे नंबर पर है

साउथ अफ्रीका की टीम सुपर-12 के ग्रुप-1 में अभी दूसरे नंबर पर है. उसने 3 में से 2 मैच जीते हैं और उसके 4 अंक हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टीम को तीसरी जीत मिल सकती है. इंग्लैंड की टीम 8 अंक के टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया के भी 3 मैच में 4 अंक हैं. लेकिन रन औसत में साउथ अफ्रीका की टीम आगे है. श्रीलंका और बांग्लादेश को 3-3 मैच हार मिली है. ऐसे में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ है. वेस्टइंडीज 3 में से सिर्फ एक मैच जीत सकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here