Top 10 Sports News: इंग्‍लैंड टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में, भारत के सपोर्ट में आए केविन पीटरसन

0
16

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 1 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 1 नवंबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के 29वें मुकाबले में श्रीलंका केा 26 रन से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इस हार के साथ श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है.

नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के 29वें मुकाबले में श्रीलंका को 26 रन से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इंग्‍लैंड की तरफ से जोस बटलर ने सबसे ज्‍यादा नाबाद 101 रन बनाए. इस हार के साथ श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है.  भारत की सीनियर और जूनियर हॉकी टीमें भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के परिसर में एक साथ अभ्यास कर रही हैं. इससे भारतीय जूनियर टीम को 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक होने वाले एफआईएच जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता की अच्छी तैयारियों का मौका मिल रहा है. ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट टीम के सदस्य रहे विवेक सागर प्रसाद भी आगामी टूर्नामेंट में भारत की तरफ से खेलेंगे. नॉकआउट राउंड में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की भिड़ंत हो सकती है.

इंग्‍लैंड ने श्रीलंका को 26 रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इंग्लिश टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 163 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम 10 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

इंग्‍लैंड की जीत के हीरो जोस बटलर रहे, जिन्‍होंने नाबाद 101 रन बनाए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक है.

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया है और खिलाड़ियों को सपोर्ट किया है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट कर लिखा- खेल में एक हारता है तो एक जीतता है, खिलाड़ी रोबोट नहीं होते.

भारत के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच में खराब फॉर्म से जूझती भारतीय टीम को उन्होंने इस तरह कभी नहीं देखा. उन्होंने आर अश्विन को अंतिम एकादश से बार बार बाहर रखने की जांच की भी मांग की.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 के विजेताओं को ट्रॉफी सौंपी, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल पुरस्कार समारोह का ऑनलाइन आयोजन किया गया था.

मारिन सिलिच ने अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में पराजित करके सेंट पीटर्सबर्ग ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता.

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारने से संकेत मिलता है कि भारतीय टीम प्रबंधन को ट्रेंट बोल्ट की इनस्विंग गेंद का सामना करने के लिए इस स्टार सलामी बल्लेबाज पर भरोसा नहीं था.

भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह ने टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की थकान को भी जिम्मेदार ठहराया.

भारत की सीनियर और जूनियर हॉकी टीमें भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के परिसर में एक साथ अभ्यास कर रही हैं. इससे भारतीय जूनियर टीम को 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक होने वाले एफआईएच जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता की अच्छी तैयारियों का मौका मिल रहा है.

बांग्लादेश के स्टार हरफनमौला शाकिब अल हसन हैमस्ट्रिंग चोट से उबर नहीं पाने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here