गौतम गंभीर ने एमएस धोनी का किया बचाव, कहा- ‘मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं, ये उनके फैसले नहीं हो सकते’

0
11


नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम इंडिया के मेंटॉर एमएस धोनी (MS Dhoni) के पक्ष में उतर आए हैं. टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) मैच में सिर्फ 2 बदलाव ही नहीं किए थे बल्कि टीम के बैटिंग ऑर्डर को भी बदल डाला था. टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन बना सकी थी. न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला आसानी से 8 विकेट से जीता था. इस कारण टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है.

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के कॉलम में लिखा, ‘टीम में हुए इन बदलावों से धोनी का कोई लेना-देना नहीं है. मैं धोनी के साथ लंबे समय तक खेला हूं. ये उनके फैसले नहीं हो सकते. मुझे यह भी पता है कि अन्य सपोर्ट स्टाफ कोहली के फैसले को शायद ही चैलेंज कर सकें.’ उन्होंने कहा कि बतौर रणनीतिकार मुझे विराट काेहली ने निराश किया. पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली टीम में क्यों बदलाव किया गया. इतना ही काफी नहीं था. उन्होंने रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को ओपनिंग के लिए भेज दिया.

बड़े शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी

गौतम गंभीर ने कहा कि परिस्थितियों को देखें तो यह भारतीय बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी. विराट कोहली बड़े शॉट के अलावा एक-दो रन लेकर पारी को आगे बढ़ाते हैं. केएल राहुल का भी खेल शानदार रहा है. मैच में सूर्यकुमार यादव को नहीं खिलाया गया. उन्होंने कहा कि पावरप्ले खत्म होने के बाद भी वे गैप में एक-दो रन ले सकते थे. कुल मिलाकर हमारे बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने के बजाय एक-दो रन पर जोर देना था और संघर्ष दिखाना था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया ने 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज को 4 साल बाद दिया मौका, ये है बड़ी वजह

कोहली का बतौर कप्तान अंतिम टूर्नामेंट

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में बतौर कप्तान यह उनका अंतिम टूर्नामेंट है. वहीं एमएस धोनी को मेंटॉर की जिम्मेदारी दी गई है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता है. दूसरी ओर कोच रवि शास्त्री का भी कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here