AUS vs BAN T20 World Cup: बांग्लादेश ने 2 महीने पहले दिया था हार का जख्म, ऑस्ट्रेलिया की नजर हिसाब चुकता करने पर

0
13


दुबई. पिछले मैच में इंग्लैंड से करारी शिकस्त झेलने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार करके बांग्लादेश (AUS vs BAN T20 World Cup) के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले टी20 विश्व कप मैच में दमदार वापसी करके सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने की कोशिश करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की है और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के दावेदारों में शामिल है. लेकिन बांग्लादेश पहले चार मैचों में हार से इस दौड़ से बाहर हो गया है. ऑस्ट्रेलिया अभी तीन मैचों में चार अंक लेकर ग्रुप एक में इंग्लैंड (आठ अंक) और दक्षिण अफ्रीका (छह अंक) के बाद तीसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों ने चार-चार मैच खेल लिये हैं.

एरॉन फिंच (Aaron Finch) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले मजबूत नजर आ रही थी. लेकिन इस मैच में उसकी कमजोरियां खुलकर सामने आ गयी. फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाये लेकिन उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं. फिंच और डेविड वार्नर (David Warner) को ऑस्ट्रेलिया को तेजतर्रार शुरुआत देनी होगी. मिशेल मार्श की जगह बायें हाथ के स्पिनर एस्टन एगर का चयन करने पर सवाल उठे थे और देखना होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन इस पर कायम रहता है या टीम में बदलाव करता है.

इसी साल अगस्त में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 5 टी20 की सीरीज में 4-1 से शिकस्त दी थी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की नजर उस हार का हिसाब चुकते करने पर होगी.

मैक्सवेल के फॉर्म ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता
ग्लेन मैक्सवेल भी टूर्नामेंट में अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) वाली फॉर्म नहीं दिखा पाये हैं. ऑस्ट्रेलिया मध्यक्रम में उनके प्रदर्शन पर काफी निर्भर है. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड को अंतिम ओवरों में अधिक से अधिक रन बनाने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी पैट कमिन्स, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की पिछले मैच में जोस बटलर के सामने एक नहीं चली थी. बांग्लादेश के खिलाफ ये तीनों वापसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

ऑस्ट्रेलिया की नजर हार का हिसाब चुकता करने पर
आस्ट्रेलिया की अपेक्षाकृत कमजोर टीम को इस साल बांग्लादेश से टी20 श्रृंखला गंवानी पड़ी थी और वह उसका बदला चुकता करने के लिये भी बेताब होगी. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जानते हैं कि अब परिस्थितियां भिन्न हैं और उनकी टीम बेहद मजबूत है. बांग्लादेश भी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि इस साल के शुरू में मिली जीत यहां पर खास मायने नहीं रखेगी. उसे अगर वही प्रदर्शन दोहराना है तो एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा. उसके बल्लेबाजों ने हालांकि अब तक उसे निराश किया है.

शाकिल अल हसन के बाहर होने से बांग्लादेश कमजोर हुई
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में उसकी टीम केवल 84 रन पर आउट हो गयी थी. शाकिब अल हसन के चोटिल होने के कारण बाहर होने से टीम का संतुलन गड़बड़ा गया है. महमुदुल्लाह की अगुवाई वाली टीम को यदि जीत से अपने अभियान का अंत करना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

ICC T20I Rankings: बाबर आजम बने दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज, वानिंदु हसरंगा टॉप गेंदबाज

टीमें इस प्रकार हैं :
ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिन्स, एशटन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्वेपसन.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, अफिफ हुसैन, मोहम्मद नईम, नूरुल हसन, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन, नासुम अहमद।मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here