IND vs AFG: राशिद खान को हरभजन सिंह ने बताया योद्धा, भारत को दी चेतावनी

0
11


नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को ‘बहादुर गेंदबाज’ और ‘योद्धा’ करार दिया है. उन्होंने स्वीकार किया कि बहुमुखी अफगान गेंदबाज भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. भारत बुधवार को अबू धाबी में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच नंबर 33 में अफगानिस्तान (Indai vs Afghanistan) से भिड़ेगा. बिना किसी लड़ाई के पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद अब भारत अफगानिस्तान के खिलाफ खेल में अपनी छाप छोड़ने का इच्छुक होगा. हालांकि, कई दिग्गजों ने भारत को अफगानिस्तान को हल्के में ना लेने की सलाह दी है.

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत को लेग स्पिनर राशिद खान से सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ”भारतीय बल्लेबाज ही नहीं राशिद खान ने दूसरे देशों के भी बल्लेबाजों को परेशान किया है, चाहे वह ऑस्ट्रेलिया हो, इंग्लैंड हो या कोई भी अन्य पक्ष. वह भारतीय टीम के लिए चुनौती साबित होंगे. राशिद खान एक बहादुर गेंदबाज हैं. वह हिट होने से नहीं डरते और बड़े प्रदर्शन करने में सक्षम हैं. राशिद मैदान पर एक योद्धा की तरह हैं और हमेशा जीत के लिए बाहर जाते हैं. मुझे उम्मीद है कि भारत मैच में अच्छी बल्लेबाजी करेगा.”

हरभजन सिंह ने दी राशिद खान से निपटने की सलाह
अफगानिस्तान के गेंदबाज से कैसे निपटा जाए? इस पर एक सुझाव साझा करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, ”भारतीय बल्लेबाजों को राशिद को सावधानी से खेलना चाहिए और अन्य गेंदबाजों के खिलाफ मौके लेने चाहिए.” 23 वर्षीय राशिद ने अब तक तीन टी20 विश्व कप 2021 मैचों में सात विकेट लिए हैं, जिसमें स्कॉटलैंड के खिलाफ 9 रन पर 4 विकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. हरभजन सिंह ने भारत की बल्लेबाजी का विश्लेषण करते हुए कहा, ”उम्मीद है कि पहले छह ओवर में हम दो विकेट नहीं गंवाएंगे.”

ICC T20I Rankings: बाबर आजम बने दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज, वानिंदु हसरंगा टॉप गेंदबाज

भारत की बल्लेबाजी अब तक के दो मैचों में बेहद निराशाजनक रही है. हालांकि, उन्होंने उन खेलों को दुबई में खेला और हरभजन को उम्मीद है कि बल्लेबाज अबू धाबी में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. भारत के बल्लेबाजी प्रयास का विश्लेषण करते हुए उन्होंने कहा कि टीम को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे जल्दी विकेट न खोएं.

‘अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी’
हरभजन सिंह ने कहा, ”सभी सतहों में से अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी है. वहां खेले गए मैचों में बल्लेबाजों ने दिखाया है कि वहां रन बनाए जा सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि हम पहले छह ओवर में दो विकेट नहीं गंवाएंगे. जब हम दो विकेट जल्दी हार जाते हैं, तो हम ठीक होने में बहुत अधिक समय लेते हैं और यह पता नहीं लगा पाते हैं कि कब हमला करना शुरू करें. यह सब वहां जाने और यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि हम उन डिलीवरी को बर्बाद नहीं कर रहे हैं. भले ही 40 रन ही क्यों न बने हों. बड़ी हिट के लिए प्रयास करते समय आउट होने के बजाय बल्लेबाजों को अधिक से अधिक समय तक टिके रहने की जरूरत है.”
T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्‍तान के स्‍टार राशिद खान ने कहा- स्‍टेडियम में न घुसे

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट पर 151 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट पर 110 रन बनाए थे. दोनों मैच क्रमशः 10 और आठ विकेट से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here