IND vs AFG, T20 WC: आकाश चोपड़ा ने चुनी प्लेइंगXI, बोले- अनुभव को बेंच पर बैठाना बेकार

0
9


नई दिल्ली. आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप 2021 मुकाबले के लिए टीम इंडिया के लिए अपना पसंदीदा गेंदबाजी लाइनअप चुना है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या चयनकर्ता और टीम प्रबंधन एक ही पेज पर हैं और मिलकर रविचंद्रन अश्विन को बेंच पर बिठाया गया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के पहले मैच के लिए भारत का पांच तरफा गेंदबाजी आक्रमण बनाया. भुवनेश्वर कुमार की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया, लेकिन अश्विन इस मैच में भी बेंच पर बैठे रहे.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में भारत की संभावित गेंदबाजी लाइनअप पर अपने विचार बताए. यह देखते हुए कि वरुण चक्रवर्ती की जगह कोई और ले सकता है. भारत के पूर्व क्रिकेटर ने अश्विन को चुनने और उन्हें नहीं खिलाने के फैसले पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, ”आप वरुण चक्रवर्ती को खिलाना चाहते हैं, लेकिन वह इतने भेदक नहीं दिखे हैं. आपके पास राहुल चाहर और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो विकल्प हैं. अश्विन की कहानी यह है कि आपने अपनी टीम में ऐसे अनुभवी खिलाड़ी को चुना है, तो आप उसे क्यों नहीं खिला रहे हैं? बेंच पर अनुभव बैठना बिल्कुर बेकार हैं.”

T20 World Cup: कपिल देव भारत की हार पर भड़के, कहा- अब वक्त आ गया है कि बड़े खिलाड़ियों को…

राहुल चाहर को प्लेइंग XI में चाहते हैं आकाश चोपड़ा
हालांकि, आकाश चोपड़ा ने अभी भी ऑफ स्पिनर के लिए राहुल चाहर को अपना वोट दिया. उन्होंने कहा, ”यही वह जगह है, जहां चयन और टीम प्रबंधन थोड़ा अलग दिखता है. यदि आप ऐसे अनुभवी खिलाड़ी को टीम में चुनते हैं और आपको उसे बेंच पर रखना है, तो आप रवि बिश्नोई के साथ भी ऐसा कर सकते हैं. लेकिन मैं अभी भी उन्हें नहीं खेलना चाहता, मैं राहुल चाहर के साथ जा रहा हूं.” अन्य भारतीय गेंदबाजों की तरह ही वरुण चक्रवर्ती भी टूर्नामेंट में अब तक कमजोर पाए गए हैं. हालांकि, उनके टीम इंडिया के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं तो ऐसे में गेंदबाज भी थोड़े मजबूर हैं.

अभी भी 3 पेसर के साथ हैं आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा को लगता है कि टीम इंडिया को तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलना जारी रखना चाहिए. उन्होंने कहा, ”पिचें थक रही हैं, लेकिन हम शाम का खेल खेलते हैं. दूसरी पारी में ओस की वास्तविक समस्या है. मैं अभी भी तीन पेसर के साथ जाना चाहूंगा. और मैं कोई बदलाव नहीं करूंगा.”

IND vs AFG मैच से पहले भारतीय नेट सेशन में दिखा अलग नजारा, रोहित शर्मा ने की गेंदबाजी तो सूर्यकुमार…

उन्होंने आगे कहा, ”आपने भुवी को एक मैच खिलाया, फिर शार्दुल ने एक मैच खेला और अगर आप भुवी को वापस लाते हैं तो आप कहेंगे कि मैंने भुवी के साथ न्याय नहीं किया, मैं शार्दुल के साथ न्याय नहीं कर रहा हूं.” शार्दुल ठाकुर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ नौ गेंदें फेंकी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह अपनी जगह पर कायम रहते हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ आकाश चोपड़ा ने किए प्लेइंग XI में 2 बदलाव
अगर सूर्यकुमार यादव फिट और उपलब्ध है तो मैं आज प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव करूंगा. यदि नहीं, तो प्लेइंग XI में एक बदलाव और एक रणनीतिक.
1. वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर
2. ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव… अगर सूर्यकुमार यादव उपलब्ध नहीं है, तो ईशान किशन को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी है.

अफगानिस्तान के खिलाफ आकाश चोपड़ा की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव/ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here