IND vs AFG, T20 World Cup 2021: क्‍या विराट कोहली अफगानिस्‍तान के खिलाफ ‘सही’ टीम इंडिया के साथ उतरेंगे?

0
34

[ad_1]

अबुधाबी. भारत और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) का 33वां मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम अपने शुरुआती दोनों गंवा चुकी है. ऐसे में बाकी के सभी मैच उसके लिए करो या मरो जैसे होंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया इस समय खराब फॉर्म से जूझ रही है. ऐसे में जब वह अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो सभी की नजरें टीम संयोजन पर लगी होंगी. साथ ही यह भी देखना दिलचस्‍प होगा प्‍लेइंग इलेवन से लगातार बाहर सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को मौका मिलता है या नहीं.

भारत को पहले मुकाबले में पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से और न्‍यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसकी सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई. दूसरी तरफ अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने के अलावा पाकिस्तान को हार की कगार तक पहुंचा दिया था, लेकिन आसिफ अली ने एक ओवर में 4 छक्के लगाकर उनसे जीत छीन ली.
ऐसे में मोहम्मद नबी की टीम की नजर अपना दावा मजबूत करने पर होगी.

टीम चयन पर उठ रहे हैं सवाल
पिछले दोनों मैचों में हार के बाद भारतीय टीम के चयन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ऐसा शायद ही सुनने में आया हो कि मौजूदा पीढ़ी के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक को 6 महीने से टीम में शामिल करने के बावजूद मैदान पर उतरने का मौका नहीं दिया जा रहा. अश्विन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल न किए जाने पर कोहली की आलोचना भी जमकर हो रही है. भारत को इस वर्ल्‍ड कप से बाहर होने से बचना है तो उसे अफगानिस्तान के खिलाफ अनुभव की जरूरत है. अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाइ और मोहम्मद शहजाद उनकी गेंदों का सामना शायद नहीं कर सकेंगे.

Dubai And Abu Dhabi Weather Update: जानिए IND vs AFG और NZ vs SCO के मैच से जुड़ी मौसम की पूरी डिटेल

रोहित और राहुल से वापसी की उम्मीद
अफगानिस्‍तान के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा की चुनौती कठिन होगी. 2 खराब मैचों के बाद रोहित और राहुल वापसी की कोशिश में होंगे. वहीं फिट होने पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है और ईशान किशन को भी हार्दिक पंड्या की जगह उतारा जा सकता है. पंड्या दो मैचों में 35 गेंद में 31 रन ही बना सके. भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती राशिद खान और गुलबदीन नाइब की होगी. उनके बीच के ओवर अहम होंगे, जिसे भारतीय बल्‍लेबाजों को संभलकर खेलना होगा.

T20 World Cup: विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में प्लेइंग-11 में करेंगे बदलाव! 7वें गेंदबाज को मिलेगा मौका

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रवद्र जडेजा, आर अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर

अफगानिस्तान: राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी (कप्तान), उस्मान गनी, शराफुद्दीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मुजीब उर रहमान,मोहम्मद शहजाद, करीम जनत, गुलबदीन नायब, हामिद हसन, नवीन-उल-हक,फरीद अहमद.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here