IND vs AFG, T20 World Cup 2021 Dream11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

0
17

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) का 33वां मुकाबला खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए आज भारत को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को पहले मैच में पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से और फिर दूसरे मैच में न्‍यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में उसके लिए सेमीफाइनल की राह और मुश्किल हो गई. पिछले दोनों मैचों में भारतीय बल्‍लेबाज और गेंदबाज दोनों ही बेअसर साबित हुए. भारत के टीम संयोजन पर भी सवाल उठे. ऐसे में आज टीम इंडिया की एक छोटी सी चूक उसे टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर देगी. दूसरी तरफ अफगानिस्‍तान की टीम 3 में से 2 जीत के साथ ग्रुप 2 में दूसरे नंबर पर है. एक जीत उसे सेमीफाइनल के काफी करीब पहुंचा देगी.

पिछले दोनों मैचों में भारत की प्‍लेइंग इलेवन की बात करें तो भारतीय टीम के चयन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. मौजूदा पीढ़ी के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक आर अश्विन को 6 महीने से टीम में शामिल करने के बावजूद मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला. अश्विन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल न किए जाने पर कोहली की आलोचना भी जमकर हो रही है. फगानिस्‍तान के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा की चुनौती कठिन होगी. 2 खराब मैचों के बाद रोहित और राहुल वापसी की कोशिश में होंगे. वहीं फिट होने पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है.

T20 World Cup 2021: हालत खराब होने के बाद नामीबिया के ड्रेसिंग रूम में ‘घुसी’ पाकिस्‍तानी टीम, देखें Viral Video

Dream11 Team Prediction:

कप्‍तान: ईशान किशन
उपकप्‍तान: मोहम्‍मद नबी
विकेटकीपर: ईशान किशन
बल्‍लेबाज: रोहित शर्मा, केएल राहुल, हजरतुल्लाह जजई
ऑलराउंडर्स: रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद नबी, गुलबदीन नायब
गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, राशिद खान नवीन उल हक

T20 World Cup: आज स्कॉटलैंड जीता तो टीम इंडिया के लिए खुल जाएंगे सेमीफाइनल के रास्ते

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रवद्र जडेजा, आर अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर

अफगानिस्तान: राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी (कप्तान), उस्मान गनी, शराफुद्दीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मुजीब उर रहमान,मोहम्मद शहजाद, करीम जनत, गुलबदीन नायब, हामिद हसन, नवीन-उल-हक,फरीद अहमद.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here