T20 WC: स्कॉटलैंड के विकेटकीपर ने ली टीम इंडिया पर चुटकी, स्टंप माइक पर बॉलर से बोले- पूरा भारत तुम्हारे पीछे है

0
11


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड (New Zealand vs Scotland) का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) का मुकाबला शुरू हो चुका है. इस मुकाबले के शुरू होने के साथ ही बहुत सारे भारतीय दर्शक भी टेलीविजन स्क्रीन के सामने बैठ गए हैं, क्योंकि स्कॉटलैंड के लिए एक जीत निश्चित रूप से भारत की संभावनाओं को बढ़ा देती है, जिसके पास अभी भी खेलने के लिए तीन मैच बचे हैं. अगर विराट कोहली एंड कंपनी अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को बड़े अंतर से हराते हैं, तो वे अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड से काफी आगे हो सकते हैं. न्यूजीलैंड ने बीते रविवार को टीम इंडिया को एकतरफा मुकाबले में हराया था. लेकिन ऐसा होने के लिए केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम को पहले स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान से हारना होगा.

स्कॉटलैंड ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के गुप दो मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया है. स्कॉटलैंड ब्लैककैप्स की ताकत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड के 5 खिलाड़ी पवेलियन वापस लौट चुके है. स्कॉटलैंड का हर खिलाड़ी जानता है कि उनके देश के अलावा 1.4 अरब की आबादी वाला भारत भी आज उनका समर्थन कर रहा है.

T20 World Cup में भारत के खराब प्रदर्शन का IPL से खास कनेक्शन, जानें कब से मुश्किल हुई सेमीफाइनल की राह

ऐसे में स्कॉटलैंड के विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस (Matthew Cross) ने गेंदबाज क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) को भी यह बात याद दिलाई. मैथ्यू क्रॉस का आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई, जब वह गेंदबाज से कह रहे थे, ”पूरा भारत तुम्हारे पीछे है.” सोशल मीडिया पर मैथ्यू क्रॉस का यह कमेंट काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. आईसीसी ने इस वीडियो को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है.

आईसीसी टी20 विश्व कप में लगातार दो मैच हार चुकी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को अबू धाबी में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. अफगानिस्तान के हारने पर ही परिदृश्य प्रभावी होंगे. यहां दो परिदृश्य हैं, जहां भारत अभी भी सेमीफाइन में पहुंच सकता है.

भारत बचे हुए सभी मैचों को एक बेहतर नेट रन रेट के साथ जीते

टीम इंडिया को अफगानिस्तान (3 नवंबर को), स्कॉटलैंड (5 नवंबर को) और नामीबिया (8 नवंबर को) से खेलना है. उन्हें तीनों गेम इस तरह से जीतने की जरूरत है कि वे नेट रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से आगे निकल सकें.
T20 World Cup: टीम इंडिया के ‘दुश्मन’ ने बनाया छक्कों का महारिकॉर्ड, रोहित पीछे छूटे, कोहली की बराबरी

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड को 6 से ज्यादा अंक नहीं मिले

भारतीय प्रशंसक 7 नवंबर को अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड को हराते हुए देखना पसंद करेंगे. यह सुनिश्चित करेगा कि सुपर 12 राउंड के अंत तक दोनों टीमों के छह से अधिक अंक नहीं होंगे. अगर ऐसा होता है और फिर भारत इन दोनों पक्षों को एक उच्च रन रेट से पीछे छोड़ देता है, तो निश्चित रूप से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह बना रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here