T20 World Cup: बाबर आजम 4 जीत के बाद भी टीम से खुश नहीं, बाेले- कोई बहाना नहीं चलेगा

0
46

[ad_1]

अबुधाबी. बाबर आजम (Babae Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन मौजूदा टी20 वर्ल्ड में शानदार रहा है. टीम टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है. मंगलवार को टीम ने नामीबिया (Pakistan vs Namibia) को 45 रन से हराया. यह टीम की लगातार चौथी जीत है, लेकिन बाबर इसके बाद भी टीम से खुश नहीं है. नाबीमिया के खिलाफ टीम की फील्डिंग अच्छी नहीं रही थी. इससे कप्तान खफा दिखे. टीम अंतिम मुकाबले में 7 नवंबर को स्कॉटलैंड से भिड़ेगी.

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, ‘ओस के कारण फील्डिंग के कुछ दिक्कत हो रही थी. लेकिन यह कोई बहाना है. हमें बेहतर करना होगा. हालांकि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने प्लान के अनुसार खेल दिखाया.’ सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और तेज गेंदबाज हसन अली पहले तीन मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. लेकिन दोनों ने नामीबिया के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया. इस पर बाबर ने कहा कि दोनों खिलाड़ी टीम के लिए अहम हैं. उम्मीद है कि वे आने वाले मैचों में भी इस प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे.

दूसरे प्लान के साथ उतरे थे

मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इस पर उन्होंने कहा कि हम मैच में दूसरे प्लान के साथ उतरे थे. हम अच्छी शुरुआत करना चाहते थे और मैच में वैसा ही हुआ. अंत में दूसरे बल्लेबाजों ने तेज रन बनाए. सेमीफाइनल को लेकर उन्होंने कहा कि हम अपने इस खेल बरकरार रखना चाहेंगे. पाकिस्तान की टीम ने एकमात्र बार 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इस बार भी टीम दावेदार मानी जा रही है. टीम रिकॉर्ड 5वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है.

यह भी पढ़ें: PAK vs NAM: पाकिस्तान रिकॉर्ड 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया, लगातार चौथी जीत भी

यह भी पढ़ें: PAK vs NAM: बाबर आजम और रिजवान दोनों ने एक ही मैच में बना दिए कई रिकॉर्ड, कोहली-रोहित पीछे छूटे

शुरू में रन बनाना मुश्किल था

मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उन्होंने कहा कि शुरुआत में रन बनाना मुश्किल था. इस कारण मैंने और बाबर ने तय किया कि हम पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाएंगे और इसका हमें फायदा मिला. बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 113 रन की बड़ी साझेदारी की थी. रिजवान ने अंतिम ओवर में 24 रन बनाए थे. इस कारण टीम 189 रन बनाने में सफल रही थी. बाबर आजम ने 49 गेंद पर 70 जबकि रिजवान ने 50 गेंद पर नाबाद 79 रन बनाए. रिजवान इस साल 10 पारियों में 50 से अधिक रन बना चुके हैं. यह एक रिकॉर्ड है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here