T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्‍तान के स्‍टार राशिद खान ने कहा- स्‍टेडियम में न घुसे

0
10


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच आज महामुकाबला (IND vs AFG T20 World Cup) होना है. अफगानिस्तान के लिए यह मैच जितना जरूरी है, उससे कहीं भारत के लिए इस मुकाबले की अहमियत है. अगर इस मैच में टीम इंडिया हारी तो विश्व कप का सफर खत्म हो जाएगा. इस मैच से पहले लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस से भावुक अपील की है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज शेयर कर फैंस से नियमों का पालन करने की अपील की है.

उनका यह ट्वीट अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान (AFG vs PAK T20 World cup 2021) कुछ फैंस के बिना टिकट के स्टेडियम में घुसने की खबर के बाद सामने आया है. इस वजह से वो दर्शक स्टेडियम में नहीं घुस पाए थे, जिनके पास मैच के टिकट थे. इस मैच में दोनों देशों के फैंस के बीच मारपीट भी हो गई थी. इसके बाद आईसीसी को माफी भी मांगनी पड़ी थी.

राशिद खान ने अपने वीडियो मैसेज में कहा कि मैं AFGvIND मैच को लेकर बहुत उत्साहित हूं. पिछले हफ्ते स्टेडियम में जो कुछ हुआ, वो निराश करने वाला था. हमें अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराना है और अपने देश की इज्जत का ध्यान रखना है. कृपया नियमों का सम्मान करें और आयोजकों का समर्थन करें. केवल टिकट लेकर ही स्टेडियम में प्रवेश करें.

अफगानिस्तान-पाकिस्तान के फैंस के बीच मारपीट हुई थी
अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में जैसा नजारा स्टेडियम के बाहर था. वैसा ही कुछ गहमागहमी स्टेडियम के भीतर भी थी. जैसे-जैसे मैच नतीजे की तरफ बढ़ा. दोनों देशों के फैंस का उत्साह भी चरम पर पहुंच गया. अपनी-अपनी टीम की हौसला अफजाई करने के चक्कर में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस आपस में ही लड़ने लगे. दोनों देशों के फैंस ने एक-दूसरे पर लात-घूंसों की बारिश कर दी. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया था.

आईसीसी ने क्रिकेट फैंस से माफी मांगी थी
आईसीसी को जैसे ही पाकिस्तान और अफगानिस्तान मुकाबले के टिकट में हुई गड़बड़ी की जानकारी हुई तो उसने उन फैंस से माफी मांगी, जो वैध टिकट होने के बाद भी स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर पाए थे. हालांकि, आईसीसी ने दुबई पुलिस के काम की तारीफ की थी. क्योंकि पुलिस ने स्टेडियम में हुई मारपीट और जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहे फैंस को संभालने की पूरी कोशिश की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here