अंपायर माइकल गॉ को पहले IND vs NZ मैच से हटाया गया, अब पूरे T20 World Cup 2021 से हो गए बाहर

0
9


दुबई. इंग्लैंड के अंपायर माइकल गॉ (Michael Gough) को आईसीसी ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) से हटा दिया गया है. अब वो इस टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैचों में नजर नहीं आएंगे. दरअसल बीते दिनों उन्होंने टूर्नामेंट के बायो बबल को तोड़ा था. जिसके बाद आईसीसी ने यह फैसला लिया. बीते सप्‍ताह गॉ बिना मजूंरी लिए होटल से बाहर निकल गए थे और बाहर के व्‍यक्तियों से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्‍हें 6 दिन के क्‍वारंटीन किया गया था.

आईसीसी ने कहा कि बायो बबल के नियमों के उल्लंघन के बाद अंपायर माइकल गॉ को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाकी बचे मैचों के दौरान नियुक्त नहीं किया जाएगा. पिछले हफ्ते दुबई मे खेले गए भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) मैच में गॉ को अधिकारी की भूमिका निभानी थी, लेकिन नियमों के उल्लंघन के बाद उन्हें हटा दिया गया और उनकी जगह साउथ अफ्रीका के मराइस इरासमस ने जिम्‍मेदारी संभाली थी.

क्‍वारंटीन में हर एक दिन छोड़कर किया गया गॉ का परीक्षण
डरहम के पूर्व बल्लेबाज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से एक 41 साल गॉ का क्‍वारंटीन के दौरान हर एक दिन छोड़कर परीक्षण किया गया. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला 31 अक्‍टूबर को खेला गया था. यह दोनों ही टीमों का दूसरा मैच था. इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार सामना करना पड़ा था.

India vs Afghanistan, T20 WC: रोहित-राहुल का दिवाली धमाका, अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने ठोके 210 रन

T20 World Cup: टीम इंडिया को इन 5 कारणों से मिली टी20 वर्ल्ड कप की पहली जीत, सेमीफाइनल की उम्मीद बढ़ी
इस हार के साथ ही टीम इंडिया अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है. हालांकि विराट कोहली की टीम ने अफगानिस्‍तान पर 66 रन के अंतर से जीत हासिल करके टूर्नामेंट में अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखना है. हालांकि उसे नॉकआउट में पहुंचने के लिए ग्रुप 2 में अपने बाकी बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे. साथ ही न्‍यूजीलैंड, अफगानिस्‍तान की हार की दुआ भी करनी होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here