रोहित शर्मा बने राहुल द्रविड़ की पहली पसंद, पंजाब किंग्स का खिलाड़ी भी कप्तानी की दौड़ में

0
9


नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के समापन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में बहुत सी चीजें बदलने जा रही हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) नए मुख्य कोच होंगे और लोग खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम का नेतृत्व करने वाला एक नया चेहरा देखेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद अपने पद से हट जाएंगे. अगर कुछ रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, अगर ‘मेन इन ब्लू’ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में करने में विफल रहता है तो वह 50 ओवर के प्रारूप में भी अपना पद खो सकते हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को नए मुख्य कोच के बारे में सभी अटकलों को समाप्त कर दिया, लेकिन कोहली के उत्तराधिकारी को चुनना अभी बाकी है. कई क्रिकेट विशेषज्ञ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सबसे आगे मानते हैं जबकि कुछ ने केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम सुझाए हैं.

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, ”नव नियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक बार रोहित को टी20 इंटरनेशनल कप्तान के लिए अपनी पहली पसंद कहा है. उसके बाद राहुल का नाम लिया.” पूर्व क्रिकेटर से एक इंटरव्यू में पूछा गया था, “आप अगले भारतीय सफेद गेंद के कप्तान के रूप में किसे देखते हैं?” इस पर उन्होंने रोहित शर्मा का नाम लिया. रोहित के अलावा एक और विकल्प के तौर पर द्रविड़ ने केएल राहुल का नाम लिया.

रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक सफल कप्तान के रूप में अपनी योग्यता साबित की, जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को रिकॉर्ड पांच खिताबी जीत दिलाई. टीम इंडिया के लिए उनकी कप्तानी के रिकॉर्ड्स में निदहास ट्रॉफी और एशिया कप 2018 की जीत शामिल है. यदि हिटमैन को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में टीम की कमान मिलती है तो यह प्रशंसकों के लिए एक आश्चर्यजनक नहीं होगा. न्यूलीलैंड के खिलाफ भारतीय सीरीज 17 नवंबर से शुरू हो रही है.

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर सामने आया रोहित शर्मा का रिएक्शन

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा से जब राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बारे में पूछा गया. इस पर रोहित शर्मा ने कहा, ”उन्हें भारतीय टीम में वापस आने के लिए बधाई, लेकिन एक अलग किरदार में. हम उसके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. वह भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं और भविष्य में उनके साथ काम करना अच्छा रहेगा.”

राहुल द्रविड़ ने कोच बनने पर कहा, ‘खिलाड़ियों के साथ काम किया है, उनमें सुधार का जुनून’

इसी साल जुलाई के महीने में राहुल द्रविड़ ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए युवा चेहरों के एक समूह के साथ श्रीलंका का दौरा किया था. शिखर धवन ने टीम का नेतृत्व किया और कई नई प्रतिभाओं को अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला था.  बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक होने के अलावा, भारत के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने कोच के रूप में भारत ए और भारत अंडर -19 टीमों के साथ भी काम किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here